Covid-19 Update

2,04,887
मामले (हिमाचल)
2,00,481
मरीज ठीक हुए
3,495
मौत
31,329,005
मामले (भारत)
193,701,849
मामले (दुनिया)
×

पूर्व डीजीपी भंडारी ने तत्कालीन अधिकारियों के खिलाफ दर्ज करवाया मामला

पूर्व डीजीपी भंडारी ने तत्कालीन अधिकारियों के खिलाफ दर्ज करवाया मामला

- Advertisement -

शिमला। बहुचर्चित फोन टैपिंग मामले में आरोपी पूर्व डीजी आईडी भंडारी को चक्कर कोर्ट से राहत मिलने के बाद छोटा शिमला थाने में तत्कालीन अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है। छोटा शिमला थाने में धारा 156(3) के तहत मामला दर्ज किया गया है। ये मामला कोर्ट के आदेश के बाद दर्ज करवाया गया है।

2012 में वीरभद्र सिंह के सीएम पद की शपथ लेने से एक दिन पहले सीआईडी मुख्यालय में तत्कालीन मुख्यसचिव, गृहसचिव और डीआईजी स्तर के अधिकारियों ने अवैध रूप से दबिश दी थी। उस समय भंडारी सीआईडी के प्रमुख थे। उन पर आरोप लगाया गया था कि फोन टैपिंग की कुछ सीडी तोड़ी गई हैं। अवैध तरीके से फोन टैप हुए हैं। भंडारी ने कोर्ट से राहत मिलने के बाद कहा था कि इस संबंध में कई बार सीएम वीरभद्र सिंह को अवगत करवाया कि फोन टैपिंग की प्रक्रिया वैधानिक और नियमसंगत तरीके से होती है। उन्होंने कहा कि अवैध तरीके से 1400 फोन टैपिंग की बात झूठी साबित हुई केवल दो फोन टैप हुए, जिसमें एक तिब्बती नागरिक का था तो दूसरा कोई सब्जी वाला था।

भंडारी ने आरोप लगाया था कि सीएम के आदेश पर उन पर केस बनाए गए और वे केवल अकेले आरोपी बनाए गए। उन्होंने कहा कि खुद को इस मामले से अलग करने की निचली अदालत में याचिका दी। निचली अदालत ने कहा कि मामला झूठा है और 25 मई, 2016 को बरी किया। इसके बाद एक पुलिस अधिकारी ने इसके खिलाफ फिर सेशन कोर्ट में केस किया। 20 नवंबर, 2017 को कोर्ट का फैसला उनके हक में आया था। इसी को आधार बनाकर कोर्ट के आदेश पर अब मामला दर्ज किया गया। एसपी शिमला ओमपति जम्वाल ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि दो माह पूर्व भी पूर्व डीजीपी शिकायत लेकर आए थे, लेकिन मामला दर्ज नहीं किया गया था अब न्यायालय के आदेश के बाद मामला दर्ज किया गया है।


- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है