×

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता Madhav Singh Solanki नहीं रहे, पीएम मोदी-राहुल गांधी ने जताया शोक

4 बार गुजरात के सीएम और विदेश मंत्री रह चुके थे सोलंकी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता Madhav Singh Solanki नहीं रहे, पीएम मोदी-राहुल गांधी ने जताया शोक

- Advertisement -

अहमदाबाद। राजनीति के क्षेत्र में एक और दिग्गज की कमी अब महसूस होने वाली है। गुजरात के पूर्व सीएम और कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता माधव सिंह सोलंकी (Madhav Singh Solanki) का निधन हो गया है। सोलंकी चार बार गुजरात राज्य के सीएम पद पर आसीन हो चुके थे। उनकी उम्र 94 साल की थी। सोलंकी कांग्रेस के बड़े नेता माने जाते थे। पीवी नरसिम्हा राव सरकार में वे विदेश मंत्री भी रहे। नरेन्द्र मोदी के गुजरात (Gujarat) का सीएम बनने से पहले सोलंकी सबसे लंबे समय तक राज्य के सीएम रहे थे। सोलंकी के बेटे भरत सिंह सोलंकी भी पूर्व केन्द्रीय मंत्री हैं।


यह भी पढ़ें:  गुजरात : राजकोट के एक #Corona_Hospital में लगी भीषण आग, 6 मरीजों की जलकर #मौत

माधव सिंह सोलंकी का जन्म 30 जुलाई 1927 को तत्कालीन बड़ौदा स्टेट के पिलुदरा में हुआ था। उनके परिवार में तीन बेटे भरत सिंह, अतुल सिंह और अशोक सिंह सोलंकी हैं। भरत गुजरात कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और UPA-2 में केंद्रीय मंत्री रहे थे।

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने माधव सिंह सोलंकी के निधन पर दुख जताया है और ट्वीट कर शोक प्रकट किया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया कि माधव सिंह सोलंकी एक दुर्जेय नेता थे। दशकों तक गुजरात की राजनीति में उन्होंने अपनी अहम भूमिका निभाई है। मोदी ने कहा कि माधव सिंह सोलंकी को समाज के प्रति उनकी समृद्ध सेवा के लिए याद किया जाएगा। सोलंकी जी को राजनीति के अलावा पढ़ाई का काफी शौक था। जब भी उनसे मिलने का मौका मिलता था या बातचीत होती थी तो हम किताबों को लेकर बात करते थे। वो हमेशा मुझे अपनी नई बुक के बारे में बताते थे, जो उन्होंने उस दौरान पढ़ी होती थी।

राहुल गांधी ने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा, ‘माधव सिंह सोलंकी के निधन से दुखी हूं। वे कांग्रेस को मजबूती देने और सामाजिक न्याय को आगे ले जाने के लिए याद किए जाएंगे। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं।’

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है