×

अवैध कब्जों का मामला : High Power नहीं Drama कमेटी है

अवैध कब्जों का मामला : High Power नहीं Drama कमेटी है

- Advertisement -

शिमला। राज्य में सरकारी और वन भूमि पर किसानों और बागवानों द्वारा किए गए अवैध कब्जों के लेकर बीजेपी ने कांग्रेस सरकार पर हमला बोला है। पूर्व बागवानी मंत्री नरेंद्र बरागटा ने आरोप लगाया है कि बीजेपी बागवानों और किसानों को चुनावी वर्ष में गुमराह कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने चुनाव से ऐन पहले इन कब्जों को गठित करने के लिए जो हाईपावर कमेटी बनाई है वह केवल मात्र ड्रामा कमेटी है।


  • पूर्व मंत्री बरागटा ने कहा, गुमराह कर रही कांग्रेस सरकार  

उन्होंने कहा कि बीजेपी अवैध कब्जों के खिलाफ है लेकिन छोटे किसानों को राहत देने के लिए उनकी पार्टी सत्ता में आने पर नीति बनाएगी। बरागटा ने यहां प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि चुनाव से ठीक पहले ऐसी कमेटी का गठन करना खुद कई सवाल करता है।

उन्होंने कहा कि कमेटी का गठन करना केवल मात्र चुनावी खेल है। उन्होंने कहा कि सरकार ने पहले सरकार ने अधिकारियों की एक कमेटी बनाई थी और फिर अब राजस्व मंत्री ठाकुर कौल सिंह की अध्यक्षता में हाई पावर कमेटी बनाई है। उन्होंने कहा कि राज्य में कई जिलों में छोटे बागवानों के सेब के पेड़ काटे जा रहे हैं और सरकार इस पर चुपचाप बैठी और अब इस मामले में घिर जाने के बाद अपनी साख बचाने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि चुनावी वर्ष में सरकार मगरमच्छ के आंसू बहा रही है लेकिन किसान बागवान अब इनके झांसे में आने वाले नहीं है।

बरागटा ने सरकार से सवाल किए कि 2002 में बीजेपी सरकार द्वारा बनाई गई नीति पर कोर्ट से लगे स्टे के आज तक क्यों नहीं हटाया । उन्होंने सवाल किया कि आज छोटे किसानों और बागवानों के बागीचे पर ही कुल्हाड़ी क्यों चल रही है। बड़े मगरमच्छों पर सरकार कोई कार्रवाई क्यों नहीं कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार छोटे बागवानों पर कार्रवाई कर रही है और अवैध कब्जे करने वाले बड़े बागवानों को बचा रही है। उन्होंने कहा कि कोर्ट ने अवैध को हटाने को कहा है, लेकिन सरकार इसकी आड़ में छोटे किसानों बागवानों पर कार्रवाई कर रही है। पूर्व मंत्री ने सरकार की पिछले माह बनी हाई पावर कमेटी को गुमराह करने वाली कमेटी करार देते हुए कहा कि यह कांग्रेस का राजनीतिक स्टंट है। उन्होंने कहा कि इस कमेटी की आड़ में कांग्रेस अपनी खोई हुई साख को बचाने का प्रयास कर रही है और झूठी वाहवाही लूटने की कोशिश कर रही है । उन्होंने इसे सियायी ड्रामा करार देते हुये कहा कि लेग अब कांग्रेस के बहकावे में आने वाले नहीं है।

सीएम इतने भी कमजोर नहीं ….

बरागटा ने कहा कि सरकार द्वारा गठित हाई पावर कमेटी सिवाय ड्रामा कमेटी के कुछ नहीं है। उन्होंने कहा कि इस कमेटी के ट्रर्म ऑफ रेफरेंस में पालिसी बनाने का कोई जिक्र नहीं है। उन्होंने तंज में कहा कि कांग्रेस में सीएम वीरभद्र सिंह इतने कमजोर नहीं है कि वे पॉलिसी बनाने का कार्य राजस्व मंत्री ठाकुर कौल सिंह को सौंपे।

कहां हैं बागवानों के लिए गर्दन कटवाने वाले

बरागटा ने सीपीएस रोहित ठाकुर पर तंज कसते हुए कहा कि पिछले विधानसभा चुनावों में वे कह रहे थे कि बागवानों के सेब के पौधे कटने नहीं देंगे। ठाकुर उस समय कहते थे कि वे अपनी गर्दन कटवा लेंगे , लेकिन पौधे नहीं कटेंगे। बरागटा ने कहा कि उस समय गर्दन कटवाने की बात करने वाले सीपीएस आज सचिवालय में छिपे बैठे हैं। उन्होंने कहा कि आज सीपीएस लोगों के गुमराह कर रहे हैं।

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है