Covid-19 Update

3,05, 383
मामले (हिमाचल)
2,96, 287
मरीज ठीक हुए
4157
मौत
44,170,795
मामले (भारत)
590,362,339
मामले (दुनिया)

जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे का निधन, भाषण के दौरान मारी थी गोली

नारा प्रान्त में भीड़ को संबोधित करते समय मारी गोली

जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे का निधन, भाषण के दौरान मारी थी गोली

- Advertisement -

गोली लगने के बाद बुरी तरह से घायल हुए पूर्व जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे का शुक्रवार को निधन हो गया। रिपोर्ट्स के अनुसार, जापान के सबसे लंबे समय तक प्रधानमंत्री रहे आबे को शुक्रवार को नारा शहर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए हमलावर ने गोली मार दी थी। पुलिस ने इस संबंध में एक 41 वर्षीय संदिग्ध को गिरफ्तार भी किया है। जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे शुक्रवार को नारा प्रान्त में भीड़ को संबोधित कर रहे थे, तभी हमलावर ने उनको गोली मार दी। स्थानीय अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी के अनुसार, पूर्व नेता में कोई महत्वपूर्ण लक्षण नहीं दिख रहे थे। आबे की हालत बेहद नाजुक बनी हुई थी और उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गयाथा। खबर यह भी है कि उनके शरीर के अंगों ने काम करना बंद कर दिया ।

यह भी पढ़ें- आनंद शर्मा कब मिलेंगे बीजेपी अध्यक्ष नड्डा से-जान लें पूरा माजरा

यह घटना नारा शहर के यामातोसैदाईजी स्टेशन के पास उस समय हुई जब वह लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार के चुनाव प्रचार के लिए सुबह करीब 11.30 बजे (स्थानीय समयानुसार) भाषण दे रहे थे।एनएचके के अनुसार, घटनास्थल पर गोली चलने की आवाज सुनाई दी और आबे के शरीर में से खून बहता देखा गया।इस बीच, पुलिस ने पुष्टि की है कि एक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया गया है।जापान में बंदूक हिंसा की घटनाएं दुर्लभ हैं। यह एक ऐसा देश है, जहां हैंडगन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।


एनएचके की रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि साइट पर एक गोली चलने की आवाज सुनी गई और आबे के शरीर से खून बहता देखा गया।इस बीच, पुलिस ने कहा है कि ऐसा प्रतीत होता है कि आबे को पीछे से एक बन्दूक से गोली मारी गई थी। पुरुष संदिग्ध 40 वर्ष की उम्र का प्रतीत होता है। उसे कथित तौर पर हत्या के प्रयास के आरोप में गिरफ्तार किया गया है और पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।पुलिस ने कहा है कि उन्होंने उस जगह पर एक बंदूक जब्त की, जिसे वह व्यक्ति जाहिर तौर पर पकड़े हुए था।आबे ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए 2020 में प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

–आईएएनएस

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है