Covid-19 Update

2,21,437
मामले (हिमाचल)
2,16,413
मरीज ठीक हुए
3,704
मौत
34,081,040
मामले (भारत)
241,402,481
मामले (दुनिया)

बाली बोले- CU नियुक्तियों में हुई अनियमितता, हो CBI या ज्यूडिशियल जांच

सेंट्रल यूनिवर्सिटी के भगवाकरण का जड़ा आरोप, बीजेपी को घेरा

बाली बोले- CU नियुक्तियों में हुई अनियमितता, हो CBI या ज्यूडिशियल जांच

- Advertisement -

कांगड़ा। पूर्व मंत्री जीएस बाली (Former minister GS Bali) ने अब सेंट्रल यूनिवर्सिटी (Central University) के खिलाफ आवाज बुलंद कर दी है। उन्होंने कांगड़ा में अपने आवास पर मीडिया से बातचीत में आज सीयू के निर्माण में हो रही देरी, शिक्षकों और अन्य स्टाफ की नियुक्तियों पर सवाल उठाते हुए प्रदेश सरकार पर हमला बोला। बाली ने सीयू (CU) के भगवाकरण का आरोप जड़ा है। उन्होंने आरोप लगाया कि सेंट्रल यूनिवर्सिटी में कई शिक्षकों और अन्य स्टाफ की नियुक्तियों में अनियमितता बरती गईं हैं। केंद्र और प्रदेश सरकार को इसकी जांच करवानी चाहिए। उन्होंने इन नियुक्तियों की सीबीआई (CBI) या ज्यूडिशियल (Judicial) जांच की मांग की है। एमएचआरडी मंत्री से मांग की है कि इन नियुक्यिों में हुईं अनियमितताओं की जल्द जांच करवाई जाए और इन नियुक्तियों को रद्द किया जाए।

यह भी पढ़ें: धर्मपुर विकास खंड पंचायत चुनाव को लेकर हाईकोर्ट के सरकार को आदेश

बाली ने कहा कि केंद्र में प्रदेश के दो दिग्गज नेताओं जेपी नड्डा (JP Nadda) के बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष और अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) के वित्त केंद्रीय राज्यमंत्री होने के बावजूद सेंट्रल यूनिविर्सटी का काम आगे नहीं बढ़ पाया है। इसका खामियाजा यहां के छात्रों को भुगतना पड़ रहा है। छात्रों का उनकी मांगों के लिए संघर्ष आमतौर पर सोशल मीडिया पर भी देखा जा सकता है। उन्होंने कहा कि हिमाचल बीजेपी (Himachal BJP) की गुटबाजी का खामियाजा सीयू के छात्रों को भुगतना पड़ रहा है।

 

यह भी पढ़ें: स्वां नदी में खनन : रिटायर्ड जज की अध्यक्षता में कमेटी बनाएगी रिपोर्ट : NGT

पूर्व मंत्री जीएस बाली ने महंगाई और बेरोजगारी को लेकर भी बीजेपी को घेरा। उन्होंने कहा कि बीजेपी राज में महंगाई और बेराजगारी चरम पर है। सिलेंडर के दाम एक हजार के पार हो गए हैं और डीजल के दामों में भी काफी इजाफ हो गया है, लेकिन केंद्र सरकार का इस ओर कोई ध्यान नहीं है। पेट्रोल, डीजल और अन्य वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि के बावजूद प्रदेश सरकार ने एक्साइज ड्यूटी (Excise Duty) और वैट में वृद्धि कर दी है, जोकि यहां की जनता के साथ सरासर अन्याय है। उन्होंने प्रदेश सरकार से बढ़ी हुई एक्साइज ड्यूटी और वैट का वापस लेने की भी सरकार से मांग की।

यह भी पढ़ें: Mandi: तहसीलदार सहित पांच के खिलाफ विजिलेंस ने कोर्ट में दाखिल की चार्जशीट

बाली ने कहा कि हिमाचल में धर्मशाला, पालमपुर, मंडी और सोलन (Solan) नगर निगम चुनाव को लेकर कांग्रेस पूरी तरह से तैयार है। प्रदेश सरकार की गलत नीतियों के प्रति जनता को जागरूक किया जा रहा है। नगर निगम में कांग्रेस ना केवल जीत दर्ज करेगी, बल्कि बहुमत हासिल करेगी। सीएम जयराम ठाकुर द्वारा पेश बजट को लेकर बाली ने कहा कि बजट में जनता को देने के लिए सरकार के पास कुछ भी नहीं है। इस अवसर पर पीसीसी सचिव अजय वर्मा, नीशू मोंगरा सहित अन्य मौजूद रहे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है