×

साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन बोले-IPL से बेहतर है पाकिस्तान सुपर लीग

कहा- कई बार आईपीएल में क्रिकेट को भुला दिया जाता है

साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन बोले-IPL से बेहतर है पाकिस्तान सुपर लीग

- Advertisement -

साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) ने पीएसएल यानी पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) को भारत के आईपीएल (IPL) से बेहतर बताया है। यही नहीं, साउथ अफ्रीका (South Africa) के इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने यह भी कहा है कि पाकिस्तान सुपर लीग में क्रिकेट (PSL) पर भारत के आईपीएल से ज्यादा ध्यान दिया जाता है। आपको बता दें कि इस समय डेल स्टेन पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) में ही खेल रहे हैं। इसी दौरान डेल स्टेन ने यह बयान दिया है, जिसने सभी को हैरत में डाल दिया है।


ये भी पढ़ें: यूसुफ पठान ने किया क्रिकेट से संन्यास का ऐलान, Tweet कर दी रिटारमेंट की जानकारी

एक बयान में साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज डेल स्टेन (Dale Steyn) ने कहा है कि आईपीएल के मुकाबले पीएसएल (PSL) के लिए खेलने में ज्यादा फायदा। डेल स्टेन ने आगे कहा कि पीएसएल में आईपीएल के मुकाबले क्रिकेट (Cricket) पर ज्यादा जोर दिया जाता है। डेल स्टेन ने एक पाकिस्तानी अखबार को दिए इंटरव्यू (Interview) में कहा है कि जब आप आईपीएल में जाते हैं, तो वहां बड़े-बड़े स्क्वॉड और बड़े-बड़े प्लेयर्स (Players) भी होते हैं। इसमें खिलाड़ियों की कमाई पर बहुत ज्यादा जोर दिया जाता है। डेल स्टेन (Dale Steyn) के मुताबिक इन सबके बीच कई बार तो क्रिकेट (Cricket) को ही भुला दिया जाता है। उन्होंने कहा कि आईपीएल के अलावा आज जब पीएसएल और लंका प्रीमियर लीग (Lanka Premier League) खेलते हैं, तो वहां पर क्रिकेट को ज्यादा महत्व मिलता है। मैं आईपीएल (IPL) से दूर रहकर खेल पर ज्यादा ध्यान देना चाहता था। मैं पीएसएल (PSL) जैसे टूर्नामेंट में खेलना चाहता था, जहां क्रिकेट को ज्यादा महत्व दिया जाता है।

आपको बता दें कि डेल स्टेन आईपीएल में भी खेल चुके हैं। डेल स्टेन डेक्कन चार्जर्स (DC), सनराइजर्स हैदराबाद, गुजरात लॉयंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के लिए खेल चुके हैं, लेकिन डेल स्टेन ने आईपीएल 2021 (IPL-2021) में नहीं खेलने का फैसला किया था। आईपीएल 2020 में स्टेन का प्रदर्शन भी काफी ज्यादा खराब रहा था। इस तेज गेंदबाज को आरसीबी के लिए 3 मैचों में 133 की खराब औसत से महज एक विकेट (Wicket) मिला थे। डेल स्टेन पीएसएल 2021 के वर्तमान सत्र में क्वेटा ग्लैडियेटर्स (Quetta Gladiators) की टीम का हिस्सा हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है