सुंदरनगर के होनहार ने बनाया मोबाइल ऐप, देगा फेसबुक और व्हाट्सऐप को टक्कर 

आपदा और हादसों में बचाएगा जान 

सुंदरनगर के होनहार ने बनाया मोबाइल ऐप, देगा फेसबुक और व्हाट्सऐप को टक्कर 

- Advertisement -

सुंदरनगर। बहुतकनीकी कॉलेज सुंदरनगर के पूर्व छात्र ने एक बड़ा करनामा कर दिखाया है। दरअसल कमाल नामक इस पूर्व छात्र ने गो हायडर नाम का एक मोबाइल ऐप तैयार किया है, जो फेसबुक और व्हाट्सऐप को टक्कर देने के लिए पूरी तरह से तेयार है। इंटरनेट की दुनिया में सेटेलाइट के माध्यम से संचालित सोशल मीडिया के क्षेत्र में विश्व के किसी भी व्यक्ति को सुरक्षा और जानकारी प्रदान करने के लिए ऐप बहुत कारगर साबित होगा। इस ऐप को जल्द ही सीएम जयराम ठाकुर द्वारा लॉन्च किया जाएगा।

शनिवार को बहुतकनीकी कॉलेज में प्रदेश तकनीकी शिक्षा उपनिदेशक एलआर राणा की अध्यक्षता में आयोजित एक परिचय कार्यशाला में गो हायडर के बारे में विस्तृत जानकारी देने हुए कमल ने कहा कि वर्तमान में आधुनिक दौर में बेसिक आवश्यकता पूरी होने के साथ हर इनसान को समाज में सुरक्षा की आवश्यकता हो गई है। उन्होंने ऐप के बारे में बताते हुए कहा कि इससे देश में किसी आपदा और सड़क हादसों में जाने वाली जानों को बचाने में सफलता मिलेगी। उन्होंने बताया कि ऐप के माध्यम से कैसे सड़क हादसे में राह में पड़े किसी घायल व्यक्ति के परिजनों या किसी अनजान मिले बचे, किसी अप्रिय घटना या किसी संपत्ति को आग व अन्य तरह से हो रहे नुकसान को मोबाइल ऐप पर स्कैन करके पल भर में इसकी पुख्ता जानकारी सबंधित जगह व व्यक्ति तक पहुंच जाएगी, ताकि समय को गंवाए बिना ही आपदा से किसी जानी नुकसान को बचाया जा सके।
बता दें कि सुंदरनगर बहुतकनीकी कॉलेज के पूर्व छात्र कमल ने वर्ष 2006 में आटोमोबाइल में डिप्लोमा पास किया और उद्योग जगत में निजी कपनी में सेवाएं दी है। वही पूर्व छात्र कमल का कहना है की उन्होंने देश में अधिकतर देखा की कई लोग लापता हो जाते है और उनका परिवार से मिलना मुश्किल हो जाता है लेकिन ऐप स्पेशल इसी मकसद से बनाया गया है, ताकि समाज सेवा की जा सके। हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा उपनिदेशक एलआर राणा ने कहा की यह हमारे लिए गौरव का विषय है की हमारे कॉलेज के पूर्व छात्र से फेसबुक और व्हाट्सऐप को टक्कर देने वाला ऐप तैयार किया है जिस से आने वाले समय में देश सहित हिमाचल का नाम रोशन होगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए सब्सक्राइब करें हिमाचल अभी अभी न्यूज अलर्ट

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है