×

Former Union Minister रघुवंश प्रसाद का निधन, तीन दिन पहले दिया था RJD से इस्तीफा

एम्स में वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था रघुवंश प्रसाद को

Former Union Minister रघुवंश प्रसाद का निधन, तीन दिन पहले दिया था RJD से इस्तीफा

- Advertisement -

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद (Former Union Minister Raghuvansh Prasad) का आज निधन हो गया। वे फेफड़े में संक्रमण को लेकर दिल्ली एम्स में भर्ती थे। तीन दिन पहले ही राष्ट्रीय जनता दल (RJD) से उन्होंने इस्‍तीफा दे दिया था। उनके निधन पर लालू प्रसाद यादव ने शोक जताते हुए कहा कि प्रिय रघुवंश बाबू! ये आपने क्या किया? मैंने परसों ही आपसे कहा था आप कहीं नहीं जा रहे है। लेकिन आप इतनी दूर चले गए। नि:शब्द हूँ। दुःखी हूं। बहुत याद आएंगे।


जाहिर है दो दिन पहले एम्स (AIIMS) में उनकी हालत बिगड़ गई थी। संक्रमण बढ़ गया था और सांस लेने में परेशानी होने के बाद उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट (Ventilator support) पर रखा गया था। कोरोना पॉजिटिव होने के बाद उनका पटना के एम्स में इलाज किया गया था। कुछ ठीक होने के बाद उन्हें पोस्ट कोविड मर्ज के इलाज के लिए दिल्ली एम्स ले जाया गया था। रघुवंश प्रसाद सिंह साल 1977 से लगातार सियासत में रहे। वे लालू प्रसाद यादव के करीबी व उनके संकटमोचक माने जाते रहे। पार्टी में उन्‍हें दूसरा लालू भी माना जाता था। वे लगातार चार बार वैशाली से सांसद रहे। यूपीए की सरकार में मंत्री भी रहे। विपक्ष में रहते हुए वे अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार को घेरने में सबसे आगे रहे। रघुवंश प्रसाद सिंह की कुछ महीने पहले पार्टी से तब अनबन हो गयी जब, चर्चा होने लगी कि माफिया डॉन से नेता बने एवं वैशाली लोकसभा क्षेत्र में उनके प्रतिद्वंद्वी रमा सिंह के चलते उन्हें पार्टी के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा देना पड़ा।

पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद के निधन पर शोक जताया है। राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया कि रघुवंश प्रसाद सिंह बिहार के उन क़द्दावर नेताओं में गिने जाते थे जिन्होंने समाज के पिछड़े और कमजोर वर्गों के अधिकारों के लिए आजीवन संघर्ष किया।

 

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है