×

फोर्टीफाइड गेहूं का आटा मिलेगा, पीडब्ल्यूडी-आईपीएच में होगा कर्मियों का विलय

फोर्टीफाइड गेहूं का आटा मिलेगा, पीडब्ल्यूडी-आईपीएच में होगा कर्मियों का विलय

- Advertisement -

शिमला। कैबिनेट (Cabinet) ने प्रदेश के सभी राशन कार्ड धारकों जिनमें एनएफएसए श्रेणियां भी शामिल हैं को फोर्टीफाइड गेहूं का आटा उपलब्ध करवाने का निर्णय लिया गया है। इसके अलावा हिप्र स्टेट एजुकेशन सोसायटी (State Education Society) के तकनीकी स्टॉफ का पीडब्ल्यूडी (PWD) व आईपीएच (IPH) विभाग में विलय करने का निर्णय लिया है। नशे के चंगुल में फंसे युवाओं के पुनर्वास के उद्देश्य से बिलासपुर, सोलन (Solan), कुल्लू (Kullu), शिमला और नूरपुर में एकीकृत पुनर्वास केंद्र खोलने का निर्णय लिया।


हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

इन केंद्रों में नशे से प्रभावित युवाओं के उपचार की सुविधा होगी। मंडी ज़िला के पुलिस थाना गोहर के अंतर्गत कांडा-बगशयाड़, शरण तथा मुरहग पंचायतों को पुलिस थाना जंजैहली में शामिल करने का निर्णय लिया है। बैठक में लोगों की सुविधा के लिए कांगड़ा ज़िला के हरिपुर में पीडब्ल्यूडी (PWD) का नया उपमंडल सृजित करने का फैसला लिया है। बंगाणा पीडब्ल्यूडी (PWD) मंडल के अंतर्गत डेरा बाबा रूदरू (बसाल) में भी पीडब्ल्यूडी (PWD) का नया उपमंडल खुलेगा। मंडी जिला की सुंदरनगर तहसील के अंतर्गत डेहर में निरीक्षण कुटीर/विश्राम गृह में अतिरिक्त कमरों के निर्माण को स्वीकृति प्रदान की गई है।

इसके लिए सहायक अभियंता नागरिक, कनिष्ठ अभियंता नागरिक और कनिष्ठ प्रारूपकार के पदों के लिए भर्ती एवं पदोन्नति नियमों में एक मुश्त छूट दी जाएगी। बैठक में कांगड़ा ज़िला के इंदौरा और धीरा तथा चंबा ज़िला के पांगी के उपमंडलीय निर्वाचन कार्यालयों में विभिन्न श्रेणियों के पांच पद सृजित करने का निर्णय लिया गया है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है