Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

हल्ला बोलः Mandi में सड़कों पर उतरें Four lane प्रभावित

हल्ला बोलः Mandi में सड़कों पर उतरें Four lane प्रभावित

- Advertisement -

Four lane affected : मंडी। नागचला से मनाली तक के फोरलेन प्रभावित एक बार फिर से सड़कों पर उतर आए हैं। इन प्रभावितों को न तो मुआवजा दिया गया है और न ही पुर्नवास किया गया है, जबकि उन्हें जमीन और मकान खाली करने के नोटिस जारी कर दिए गए हैं। इसी बात से गुस्साए सैकड़ों फोरलेन प्रभावितों ने पंडोह स्थित भू-अर्जन अधिकारी के कार्यालयों का घेराव किया और कार्यालयों के बाहर दिए गए नोटिस को जलाकर अपना विरोध जताया। फोरलेन प्रभावित संघर्ष समिति के अध्यक्ष ब्रिगेडियर खुशहाल ठाकुर ने बताया कि कुछ दिन पहले राज्य सरकार ने एनएचएआई के माध्यम से इन्हें जमीनें और मकान खाली करने के नोटिस जारी कर दिए हैं, जबकि अभी तक न तो मुआवजा तय किया गया है और न ही पुर्नवास का कोई प्रावधान किया गया है।

जमीनों पर कब्जा नहीं करने दिया जाएगा

खुशहाल ठाकुर ने बताया कि जब तक मुआवजा और पुर्नवास का प्रावधान नहीं होगा तब तक जमीनों पर कब्जा नहीं करने दिया जाएगा और इस लड़ाई को आगे भी इसी प्रकार से जारी रखा जाएगा। वहीं प्रभावितों ने बताया कि अधिकतर प्रभावित ऐसे हैं जिनकी जमीनें और घर फोरलेन निर्माण की भेंट चढ़ रहे हैं। ऐसे में जब तक इन परिवारों का पुर्नवास नहीं होगा तब तक इनका विस्थापन नहीं किया जा सकता। दूसरी तरफ प्रभावितों का यह भी कहना है कि राज्य सरकार और अधिकारी 2013 में बनाए गए नए भूमि अधिग्रहण कानून की सरेआम धज्जियां उड़ाने पर लगे हुए हैं और तानाशाही तरीके से जमीनों पर कब्जा करने की कोशिश की जा रही है।


इन्होंने सरकार और अधिकारियों को भूमि अधिग्रहण कानून 2013 को अच्छे तरीके से स्टडी करने की सलाह दी है। वहीं प्रभावितों के विरोध प्रदर्शन में मंडी जिला की अन्य सामाजिक संस्थाओं ने भी अपना सहयोग दिया।

यह भी पढें : Union की Govt को चेतावनीः मांगें मानो या फिर गंभीर परिणाम…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है