Covid-19 Update

2,06,589
मामले (हिमाचल)
2,01,628
मरीज ठीक हुए
3,507
मौत
31,767,481
मामले (भारत)
199,936,878
मामले (दुनिया)
×

सोसाइटी की बैलेंस शीट में 11 लाख का दिखाया लाभ, असल में 4 लाख से ज्यादा का घाटा

अर्बन को.ऑपरेटिव थेफ्ट एंड क्रेडिट सोसाइटी के चार सदस्यों ने लगाए आरोप,दिए त्यागपत्र

सोसाइटी की बैलेंस शीट में 11 लाख का दिखाया लाभ, असल में 4 लाख से ज्यादा का घाटा

- Advertisement -

धर्मशाला। अर्बन को-ऑपरेटिव थेफ्ट एंड क्रेडिट सोसाइटी लिमिटेड (Urban Co-operative Theft and Credit Society Ltd) की नवनिर्वाचित प्रबंध कारिणी के 4 सदस्यों ने असिस्टेंट रजिस्ट्रार को ऑपरेटिव सोसाइटीज को एक साथ त्याग पत्र देकर समिति के भंग होने की सिफारिश करते हुए नए सिरे से सदस्य एवं अध्यक्ष के चुनाव की मांग की है। जबकि सरकारी प्रावधान के अनुसार किसी भी सोसाइटी से सदस्यों के इस्तीफे के बाद सोसाइटी के कार्य में कोई फर्क नहीं पड़ता है, बल्कि त्याग पत्र देने से रिक्त हुए पद पर चुनाव आयोग के निर्देशानुसार 90 दिन के भीतर फिर से चुनाव कराए जाएंगे। धर्मशाला अर्बन को ऑपरेटिव थेफ्ट एंड क्रेडिट सोसाइटी लिमिटेड के नवनिर्वाचित अध्यक्ष भगत राम ने बताया कि प्रबंध कारिणी ने 10 दिसंबर, 2020 को कार्यभार संभालने के बाद पाया कि वर्तमान में सोसाइटी की आर्थिक स्थिति सही नहीं है।

यह भी पढ़ें: हाईकोर्ट के आदेश: एमसी शिमला की बैठकों में भाग नहीं ले पाएंगे पार्षद संजीव सूद

 


 

सोसाइटी के किराएदार पिछले लम्बे समय से किराया नहीं दे रहे हैं। यह किराया 16 लाख रुपए से अधिक है। यह मामला न्यायालय में लंबित है। सोसाइटी की बैलेंसशीट में 11 लाख 72 हज़ार रुपए लाभ दिखाया गया है। जबकि सोसाइटी में 4,35,119 लाख रुपए घाटा है। सोसाइटी इनकम-टैक्स और अन्य लीगल फीस अलग से अदा कर रही है। एक अन्य मामले में सोसाइटी के सेक्रेटरी की परमोशन और उसकी सैलरी बढ़ाना भी शामिल है। इन अनियमिततयों के चलते सोसाइटी के सदस्य अपने डिपाजिट निकल रहे हैं। इस हालातों के चलते सोसाइटी का संचालन करना कठिन है। इसके चलते प्रबंध कारिणी के 4 सदस्यों ने अपना त्यागपत्र असिस्टेंट रजिस्ट्रार को ऑपरेटिव सोसाइटी को आगामी कार्रवाई के लिए सौंपा है।

किन-किन सदस्यों ने दिया त्याग-पत्र

अध्यक्ष भगत राम ठाकुर, वाईस प्रेजिडेंट रजनीश महाजन, सदस्य जगदीश चंद और सुरिंदर सिंह थापा के नाम शामिल हैं। असिस्टेंट रजिस्ट्रार को ऑपरेटिव सोसाइटी रेणु महाजन ने कहा कि धर्मशाला अर्बन को ऑपरेटिव थेफ्ट एंड क्रेडिट सोसाइटी लिमिटेड की प्रबंध कारिणी के 4 सदस्यों ने त्यागपत्र सौंपा है। जिसे आगामी कार्रवाई के लिए प्रबंध कारिणी के अन्य सदस्यों को प्रेषित किया गया है। नियमानुसार साइट के अन्य सदस्य 90 दिन के भीतर सोसायटी के चार जोन के चुनाव करवा कर नई कार्यकारिणी गठित कर सकते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है