Covid-19 Update

2,16,813
मामले (हिमाचल)
2,11,554
मरीज ठीक हुए
3,633
मौत
33,437,535
मामले (भारत)
228,638,789
मामले (दुनिया)

हिमाचल के इन जिलों में डेढ़ किलो से ज्यादा चरस और चिट्टा पकड़ा-4 धरे

पुलिस ने चार युवकों को चरस और चिट्टे के साथ किया गिरफ्तार

हिमाचल के इन जिलों में डेढ़ किलो से ज्यादा चरस और चिट्टा पकड़ा-4 धरे

- Advertisement -

कुल्लू/सिरमौर/बिलासपुर। हिमाचल में नशे का कारोबार काफी बढ़ गया है। ताजा मामले में पुलिस ने चरस और चिट्टे के साथ 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें कुल्लू जिला में पुलिस ने एक किलो 83 ग्राम चरस (Charas) बरामद की है। पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर आगामी जांच शुरू कर दी है। पहला मामला कुल्लू (Kullu) जिला में सामने आया है। यहां सैंज थाना की टीम ने नाकाबंदी के दौरान विहाली मोड के पास एक व्यक्ति की शक के आधार पर बैग की तलाशी ली। तलाशी के दौरान व्यक्ति के पास से 1 किलो 83 ग्राम चरस बरामद हुई। एसपी कुल्लू गुरुदेव शर्मा ने बताया कि चरस तस्कर की पहचान लुदर सिंह पुत्र देहरु राम गांव शरण रैला, सैंज के हुई है। उन्होंने कहा कि चरस तस्कर लुदर सिंह के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट (NDPS Act) की धारा 20 के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है। आरोपी को कोर्ट में पेश करने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है। उन्होंने कहा कि चरस तस्कर ने चरस कहां से खरीदी और इसकी सप्लाई कहां देनी थीए इसकी छानबीन की जा रही है।

यह भी पढ़ें: कुल्लू में कार में लेकर जा रहे थे चरस, पुलिस को लगी भनक और पकड़े गए

पैदल आ रहे व्यक्ति के पास मिली चरस

इसी तरह से सिरमौर (Sirmaur) जिला के पुलिस थाना संगड़ाह के अंतर्गत आने वाले हरिपुरधार के समीप पुलिस ने एक शख्स से 670 ग्राम चरस बरामद की है। बताया जा रहा है कि बीती रात ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) चेकिंग अथवा नाके पर मौजूद थी। इसी दौरान कुपवी तहसील के बोरा गांव के 52 वर्षीय निका राम से चरस बरामद की गई। बताया जा रहा है कि पैदल आ रहे व्यक्ति की शक के आधार पर तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान उसके पास से चरस बरामद हुई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और आगामी जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: Himachal: बोरा उठाकर आ रहा व्यक्ति पुलिस देख लगा भागने, पकड़ने पर मिला नशा

सात ग्राम चिट्टे के साथ दो गिरफ्तार

बिलासपुर (Bilaspur) जिला में पुलिस ने चंडीगढ़-मनाली एनएच पर रविवार सुबह करीब साढ़े 3 बजे दो युवकों से 7 ग्राम चिट्टा (Chitta) बरामद किया है। यह चिट्टा सदर थाना के पास लगाए गए नाके के दौरान मिला। बताया जा रहा है कि रविवार सुबह करीब साढ़े 3 बजे दो युवा रौडा सैक्टर की सड़क से मुख्य सडक़ की ओर आ रहे थे। सामने पुलिस टीम को देखकर घबरा गए और पीछे की ओर हटने लगे। पुलिस टीम ने आवाज लगाकर रुकने को कहा और देर रात घूमने का कारण पूछा तो वे कोई सकारात्मक जवाब नहीं दे पाए। पुलिस ने जब उनसे उनके पहचान पत्र (Identity Card) मांगे तो वे पहचान पत्र दिखाने की बजाए पुलिस से उन्हें छोड़ने की गुहार करने लगे। उसी समय एक युवक ने अपनी जेब से कुछ निकालकर सड़क पर फैंक दिया। पुलिस ने सर्च लाइट के माध्यम से इसकी तलाशी ली तो पुलिस को पारदर्शी लिफाफे में 7 ग्राम चिट्टा बरामद हुआ। पुलिस ने चिट्टे के आरोप में गगनेश कुमार (26) व हितेश (20) निवासी कलौड तहसील सुंदरनगर जिला मंडी को हिरासत में ले लिया। डीएसपी बिलासपुर (DSP Bilaspur) राज कुमार ने बताया कि दोनों आरोपियों के विरूद्ध थाना सदर में मामला दर्ज कर लिया है तथा मामले की छानबीन की जा रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है