- Advertisement -

हिमाचल में बढ़ता नशे का कारोबार, चरस चिट्टा और अवैध शराब सहित चार धरे

धर्मशाला चुवाड़ी और नूरपुर में पकड़े शातिर

0

- Advertisement -

धर्मशाला/चुवाड़ी। पुलिस ने गुरुवार को तीन अलग-अलग स्थानों से चरस, चिट्टे और अवैध शराब सहित चार लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस ने इन चारों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है।

पहले मामले में धर्मशाला पुलिस ने दो युवकों को 251 ग्राम चरस व भार तोलने की मशीन सहित गिरफ्तार किया है। आरोपी युवकों की पहचान जिला मंडी के संधोल निवासी सचिन बिष्ट (22) व अमित जम्वाल (22) के रूप में हुई है। पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि दो युवक चरस की खेप लेकर जा रहे हैं। जिसके चलते टीम ने सुनियोजित तरीके से इन युवकों को चरस के साथ गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी युवकों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है और उसे शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

वहीं दूसरा मामला ज़िला कांगड़ा के नूरपुर के गांव भद्रोया का है। यहां स्टेट नारकोटिक्स कंट्रोल यूनिट ने 16.16 ग्राम चिट्टे के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। जानकारी देते हुए जिला कांगड़ा के डीएसपी सुरिन्दर शर्मा ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर नारकोटिक्स टीम ने गांव भदरोय में अरुण होटल के पास नाके के दौरान एक व्यक्ति से 16.16 ग्राम चिट्टा पकड़ने में सफलता प्राप्त की। पकड़े गए व्यक्ति की पहचान लव कुमार पुत्र जसपाल सिंह निवासी भद्रोआ के रूप में की गई है। लव पर चौकी कंडवाल में 21/61/85 के तहत मामला दर्ज कर के जांच शुरू कर दी गई है।

तीसरा मामला चुवाड़ी में पेश आया है। यहां पुलिस ने वाहनों की चैंकिंग के दौरान एक व्यक्ति की गाड़ी से 84 बोतल शराब बरामद की है। जानकारी के अनुसार पुलिस शीतला पुल पर वाहनों की चैकिंग कर रही थी। इस दौरान सुल्तानपुर की ओर से एक कार बड़ी तेजी से आई। पुलिस को देख कर कार चालक पुलिस को चकमा देकर भागने की कोशिश करने लगा, लेकिन पुलिस ने उसे दबोच लिया। कार की तलाशी लेने पर उसमें 2 पेटियों में 24 बोतल अंग्रेजी रॉयल स्टैग मार्का तथा 5 बक्सों में 60 बोतल ऊना नम्बर 1 बरामद मिली। आरोपी की पहचान सुरजीत पुत्र बलदेव पंचायत सामरा के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है।

- Advertisement -

Leave A Reply