Covid-19 Update

2,00,791
मामले (हिमाचल)
1,95,055
मरीज ठीक हुए
3,437
मौत
29,973,457
मामले (भारत)
179,548,206
मामले (दुनिया)
×

बस में दो नेपालियों से पकड़ी अफीम, कांगड़ा के युवकों से कुल्लू में चरस बरामद

बस में दो नेपालियों से पकड़ी अफीम, कांगड़ा के युवकों से कुल्लू में चरस बरामद

- Advertisement -

शिमला। हरिद्वार से शिमला आ रही एचआरटीसी की बस (HRTC Bus) में अफीम (Opium) बरामद हुई है। इस मामले में पुलिस ने दो नेपाली युवकों (Nepali youth) को हिरासत में लिया है। नशे की यह खेप उत्तराखंड की सीमा पर फेडिजपुल के समीप झमराड़ी स्थित पुलिस चेक पोस्ट पर नेरवा थाना और चेक पोस्ट की संयुक्त टीम ने नाकाबंदी के दौरान पकड़ी। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस की इस संयुक्त टीम के सदस्य मुख्य आरक्षी अंकुश राणा, लोकेन्द्र, एलएचसी सुरेश, आरक्षी सुधीर, सुभाष व बुद्धि सिंह नाकाबंदी के दौरान आने जाने वाले वाहनों की तलाशी ले रहे थे। इस दौरान हरिद्वार से शिमला आने वाली एचआरटीसी की बस को रोक कर तलाशी ली गई, तलाशी के दौरान बस में बैठे दो नेपाली युवक पुलिस की कार्रवाई को देख कर हड़बड़ा गए। पुलिस ने शक होने पर जब उनके सामान की तलाशी ली तो बैग में छुपा कर रखी गई तीन किलो 884 ग्राम अफीम बरामद हुई।

यह भी पढ़ें: एचपीयू के प्रोफेसर प्रमोद शर्मा सस्पेंड, चार्जशीट भी-जानिए कारण

माना जा रहा है कि यह नेपाली शातिर इस खेप को नेपाल से लेकर आए थे व जिला शिमला के ही किसी क्षेत्र में किसी माध्यम से इसे किसी बड़े तस्कर तक पंहुचाया जाना था। दोनों युवकों को नेरवा थाने (Nerwa Police Station) लाकर एनडीपीएस की धारा 18- 61- 85 के तहत मामला दर्ज कर पुलिस आगामी जांच में जुट गई है। प्रारंभिक पूछताछ में युवकों ने अपना नाम दल बहादुर और सोम बहादुर बताया है।


यह भी पढ़ें: जयराम सरकार की कैबिनेट बैठक तय, दो चेहरे नहीं होंगे अंदर, ये है कारण

यह बात भी सामने आई है कि हिरासत में लिए गए इन दो युवकों में एक हिंदी बिलकुल भी नहीं जानता है। पुलिस द्वारा जांच में यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि नशे की इतनी बड़ी खेप कहां से लाई गई है व इसे कहां पहुंचाया जाना था। आरोपियों को बुधवार को अदालत में पेश किया जाएगा। डीएसपी चौपाल संतोष शर्मा से बात करने पर उन्हों ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि फिलहाल वह छुट्टी पर हैं व थाने में तैनात स्टाफ को मामले की गहनता से छानबीन करने के निर्देश दिए हैं।


एक किलो चरस के साथ कांगड़ा के दो युवक धरे

कुल्लू। जिला पुलिस ने कांगड़ा (Kangra) के दो युवकों को एक किलो चरस (Charas) के साथ गिरफ्तार (Arrest) किया है। दोनों युवक एक वाहन में चरस लेकर जा रहे थे कि पुलिस ने दोनों को चरस के साथ धर दबोचा। एसपी कुल्लू (SP Kullu) शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि जरी पुलिस चौकी के हेड कांस्टेबल मस्त राम के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम भुंतर मणिकर्ण मार्ग में सरसाड़ी ढांक के पास नाके पर थी।

यह भी पढ़ें: आनी नाबालिग दुराचार मामलाः बीजेपी नेता सहित दो लोगों पर एफआईआर

इस दौरान जब वाहनों की चैकिंग की जा रही थी तो एक वाहन में बैठे दो व्यक्तियों के कब्जे से 1 किलो 66 ग्राम चरस बरामद मिली। पुलिस ने दोनों व्यक्तियों को गिरफ्तार कर चरस और वाहन को कब्जे में ले लिया है। उन्होंने बताया कि चरस के साथ गिरफ्तार किए गए दोनों युवकों की पहचान अरुण कुमार 31 और मोहन सिंह  25 गांव मनोह तहसील एवं जिला कांगड़ा के रूप में हुई है। दोनों को न्यायालय में पेश करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है