Covid-19 Update

2,16,639
मामले (हिमाचल)
2,11,412
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,392,486
मामले (भारत)
228,078,110
मामले (दुनिया)

भोपाल जाकर महिला पार्षदों ने मुसीबत ली मोल, कार्यकारी सचिव को सौंपी शिकायत

भोपाल जाकर महिला पार्षदों ने मुसीबत ली मोल, कार्यकारी सचिव को सौंपी शिकायत

- Advertisement -

ऊना। नगर पंचायत टाहलीवाल की महिला पार्षदों ने नपं के अधिकारियों पर मनमानी करने का आरोप जड़ते हुए भोपाल में उन्हें खतरे में डाले जाने की शिकायत नगर पंचायत के कार्यकारी सचिव एवं नायब तहसीलदार रवि कुमार को सौंपी है। महिला पार्षदों ने गुरुवार को मामले को लेकर टाहलीवाल नगर पंचायत में जमकर हंगामा किया और अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। उन्होंने बताया कि मामला 28 जनवरी से 2 फरवरी तक मध्य प्रदेश के भोपाल (Bhopal) में हिमाचल की 6 नगर पंचायतों के प्रतिनिधियों के लिए आयोजित ट्रेनिंग के दौरान का है, जिसके लिए टाहलीवाल नगर पंचायत से भी कई पार्षद गए थे, इनमें से 4 महिला पार्षद भी शामिल थीं। नपं टाहलीवाल के प्रतिनिधियों के साथ कोई भी अधिकारी नहीं गया, जिसके कारण एयरपोर्ट पर महिला पार्षदों को बहुत कठिनाई हुई, जबकि भोपाल पहुंचने पर जैसे-तैसे होटल तक पहुंची।

यह भी पढ़ें: Mandi: आर्मी लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित, 18 से होंगे मूल प्रमाण पत्र जमा

महिला पार्षदों ने आरोप लगाया कि उनको एक ही कमरे में ठहरना पड़ा, जबकि अपने परिवार समेत नपं टाहलीवाल के सहायक अभियंता अलग पहुंचे और उनको बार-बार अवगत करवाने के बाद भी महिला पार्षदों की सुध नहीं ली गई और उन्हें अव्यवस्थाओं से जूझने को छोड़ दिया गया। जबकि एक दिन तीनों महिला पार्षद रात के समय भटक गईं, पुलिस की मदद से बाकियों के साथ मिलीं। इस मामले को जब उन्होंने सहायक अभियंता से उठाया तो उन्होंने महिला पार्षदों को अपशब्द कहे व अभद्र भाषा का प्रयोग किया। होटल से निकाल कर उन्हें किसी सराय भवन तक में रहने पर मजबूर किया गया। उन्हें प्रशिक्षण खत्म होने से एक दिन पहले ही होटल के कमरों से बाहर करवा दिया।


महिला पार्षदों ने सहायक अभियंता पर गंभीर आरोप जड़ते हुए कहा कि सहायक अभियंता की जिम्मेदारी पर वह भोपाल गई थीं, जबकि सहायक अभियंता द्वारा बाहरी राज्य में महिला पार्षदों के साथ ऐसा दुर्व्यवहार कर रहा था। महिला पार्षदों ने बताया कि जबसे वे भोपाल से वापस आई हैं, सदमे में हैं। परिजनों को पूरी कहानी बताने के बाद अब उन्होंने अधिकारी के खिलाफ शिकायत की है। महिला पार्षदों ने कहा कि आगामी जनमंच में भी अपने परिवारों को साथ लेकर इस मुद्दे को उठाया जाएगा तथा अगर उनको इंसाफ न मिला तो महिला शक्ति के साथ आंदोलन भी किया जाएगा। उधर, नगर पंचायत टाहलीवाल के सचिव का अतिरिक्त कार्यभार संभाल रहे नायब तहसीलदार रवि कुमार ने बताया कि महिला पार्षदों की ओर से शिकायत पत्र दिया गया है, जिस पर उक्त अधिकारी को इस पूरे प्रकरण के संबंध में अपनी स्थिति स्पष्ट करने को कहा गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है