Covid-19 Update

2,16,906
मामले (हिमाचल)
2,11,694
मरीज ठीक हुए
3,634
मौत
33,477,459
मामले (भारत)
229,144,868
मामले (दुनिया)

Mandi: मांगों की अनेदखी पर सड़कों पर उतरे फोरलेन प्रभावित, निकाली रोष रैली

Mandi: मांगों की अनेदखी पर सड़कों पर उतरे फोरलेन प्रभावित, निकाली रोष रैली

- Advertisement -

मंडी। मांगों की अनेदखी पर फोरलेन प्रभावित किसान संघ कुल्लू मंडी सड़कों पर उतर गया है। रविवार को सैंकड़ों किसानों व महिलाओं ने टकोली से लेकर प्रस्तावित टोल प्लाजा तक रोष रैली निकाली। इस दौरान प्रदेश सरकार के खिलाफ भी जोरदार नारेबाजी (Protest) की। इससे पहले संघ ने मंडी के टकोली में बैठक आयोजित की और आगामी रणनीति बनाई। संघ के टकोली के समीप प्रस्तावित टोल प्लाजा का भी विरोध किया है और इसे नियमों के विरूद्ध बताया।

यह भी पढ़ें: Kullu: कटराई में आमने-सामने टकराईं दो बाइकें, UP के युवक की गई जान

फोरलेन प्रभावित (Fourlane Affected) किसान संघ के अध्यक्ष नरेश कुमार ने बताया कि फोरलेन ने पहले ही किसानों की कमर तोड़ दी है। अब टोल प्लाजा स्थापित होने से स्थानीय लोगों को दिक्क्तों का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि 60 किलोमीटर की दूरी पर ही दूसरा टोल प्लाजा हो सकता है, लेकिन इस नियम को दरकिनार करते हुए डोहलूनाला से केवल 32 किलोमीटर की दूरी पर दूसरा टोल प्लाजा स्थापित किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में फोरलेन प्रभावितों को चार गुणा मुआवजा देने की बात कही थी, लेकिन सरकार के दो साल पूरे होने के बावजूद अभी तक घोषणा धरातल स्तर पर लागू नहीं हो पाई है। फोरलेन प्रभावित किसान संघ ने विस्थापितों का पुर्नवास पुर्नस्थापन करने, जमीन का चार गुणा मुआवजा देने, दुकानदारों को गुडविल देने, पर्यावरण को स्वच्छ रखने और प्रभावित परिवारों के सदस्यों को रोजगार देने की मांग उठाई हैं।

उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर मांगों की अनदेखी की गई तो किसान, बागवान व दुकानदार मिलकर आंदोलन को उग्र करेंगे। जिसकी जिम्मेवारी सरकार व प्रशासन की होगी। बता दें कि फोरलेन प्रभावितों की मांगों व समस्याओं को सुलझाने के लिए फोरलेन प्रभावित किसान संघ कुल्लू मंडी का गठन किया गया। आज हुई बैठक में भी फोरलेन प्रभावितों के कई मुद्दे गूंजे। मांगों को मनवाने के लिए सभी प्रभावितों ने आंदोलन को तेज करने की एकमत हामी भरी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है