Covid-19 Update

2,00,832
मामले (हिमाचल)
1,95,254
मरीज ठीक हुए
3,440
मौत
30,028,709
मामले (भारत)
179,981,557
मामले (दुनिया)
×

धर्मशाला: आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केन्द्रों में भरे जाएंगे ये पद, जल्द यहां करें आवेदन

धर्मशाला: आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केन्द्रों में भरे जाएंगे ये पद, जल्द यहां करें आवेदन

- Advertisement -

धर्मशाला। कांगड़ा जिला में कार्यरत 11 राजकीय आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केन्द्रों में एक-एक अंशकालीक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी का पद प्रतिदिन 2 घंटे कार्य के लिए भरा जाएगा। चयनित उम्मीदवारों को वेतनमान वर्तमान में प्रदेश सरकार द्वारा निर्धारित दरों के अनुसार 31 रुपये 25 पैसे प्रतिघंटा की दर से व समय-समय पर संशोधित दरों के अनुसार देय होंगे।


यह भी पढ़ें: क्षेत्रीय केंद्र धर्मशाला में खाली सीटों की काउसिलिंग की तय हो गई “ये” तारीख


यह जानकारी जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डॉ. कुलदीप वरवाल ने दी। उन्होंने बताया कि इच्छुक उम्मीदवार जिला आयुर्वेदिक अधिकारी कार्यालय, राजकीय आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केन्द्र तथा संबधित ग्राम पंचायत प्रधान से फार्म प्राप्त कर सकते हैं। फार्म 20 अगस्त, 2019 को सायं 5 बजे तक जिला आयुर्वेदिक अधिकारी कांगड़ा स्थित धर्मशाला के कार्यालय में पंजीकृत डाक द्वारा या व्यक्तिगत रूप से भेज सकते हैं।


इन स्थानों में भरे जाएंगे पद

उन्होंने बताया कि इन्दौरा विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत डागला के आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केन्द्र डागला, नूरपुर विधासभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत चरूडी के आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केन्द्र चरूड़ी, ज्वाली विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत डोल के डोलपद्दर, ग्राम पंचायत जंगल के बग्गा तथा नगर पंचायत ज्वाली के भनेई में पद भरे जाएंगे। इसी तरह से ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत टिहरी के आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केन्द्र डलोह, ग्राम पंचायत लगरू के लगरू, ग्राम पंचायत हिरन के हिरन तथा ग्राम पंचायत कथोग के डोल, जसवां विधानसभा की ग्राम पंचायत लग बलियां के लग बलियां तथा शाहपुर विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत डढम्ब के आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केन्द्र में अशंकालिन चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पद भरे जाएंगे।


यह होनी चाहिए पात्रता

आवेदक भारतीय मूल का होना चाहिए, आवेदक मानसिक रूप से स्वस्थ होना चाहिए, आवेदक किसी भी अपराधिक मामले में दोषी संलिप्त नहीं होना चाहिए, आवेदक का नाम रोजगार कार्यालय में दर्ज होना चाहिए व पंजीकरण अवधि नियमित होनी चाहिए, आवेदक का स्थाई निवास राजकीय आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केन्द्र जहां के लिए आवेदन किया है के 5 किलोमीटर के दायरे में होना चाहिए। उपयुक्त व्यक्ति की अनुपलब्धता पर यह शर्त केवल वर्तमान चयनित कमेटी द्वारा हटाई जा सकती है, आवेदक शारीरिक रूप से स्वस्थ होना चाहिए, आवेदक प्राईमरी पास होना चाहिए। आवेदक की उम्र 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। चयनित उम्मीदवार 58 वर्ष की आयु तक या सरकार द्वारा समय-समय पर निर्धारित अवधि तक ही सेवाएं दे सकता है। अधिक जानकारी के लिए जिला आयुर्वेदिक अधिकारी कार्यालय धर्मशाला के दूरभाष नम्बर 01892.223202 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है