Covid-19 Update

2,16,430
मामले (हिमाचल)
2,11,215
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,380,438
मामले (भारत)
227,512,079
मामले (दुनिया)

#INDvENG : रोमांचक दौर में मैच, भारत को जीत के लिए चाहिए 381 रन

#INDvENG : रोमांचक दौर में मैच, भारत को जीत के लिए चाहिए 381 रन

- Advertisement -

भारतीय क्रिकेट टीम व इंग्लैंड के बीच चेन्नई में पहला टेस्ट मैच ( Test match) खेला जा रहा है। आज इस टेस्ट मैच का चौथा दिन था। यह टेस्ट एक रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। मैच के अंतिम दिन अगर टीम इंडिया मैच जीतना चाहती है उनसे 381 रन बनाने हैं। आज भारतीय खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन (6 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के कारण इंग्‍लैंड ( England) की दूसरी पारी 178 रन पर ऑलआउट ( Allout) हुई और इस तरह टीम इंडिया को जीत के लिए 420 रन का लक्ष्‍य मिला है। विशाल लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने अपना पहला विकेट महज 25 रन पर ही गवां दिया। बल्लेबाज रोहित शर्मा महज 12 रन बना कर आउट हो गए। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने एक विकेट के नुकसान पर 39 रन बना लिए हैं। कल मैच का अंतिम दिन है।

यह भी पढ़ें :- #INDvENG : भारत पर फॉलोऑन का खतरा, ऋषभ पंत ने टेस्ट मैच में खेली T-20 पारी

बता दें कि टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी इंग्‍लैंड की पहली पारी 578 रन पर ऑलआउट हुई। वहीं टीम इंडिया की पहली पारी 95.5 ओवर में 337 रन पर सिमटी। मेहमान टीम को पहली पारी के आधार पर 241 रन की बढ़त मिली थी। इंग्‍लैंड की दूसरी पारी में शुरूआत टीम इंडिया के प्रमुख ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने बिगाड़ी। उन्‍होंने पारी की पहली ही गेंद पर रोरी बर्न्‍स को रहाणे के हाथों कैच आउट करा दिया। अश्विन 114 साल के टेस्‍ट इतिहास में पहले ऐसे गेंदबाज बने, जिसने पारी की पहली गेंद पर विकेट झटका। इसके बाद अश्विन ने डॉम सिबले (16) को पुजारा के हाथों कैच आउट कराया। इशांत शर्मा ने डान लॉरेंस (18) को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके अपना 300वां शिकार पूरा किया। वह ऐसा कमाल करने वाले भारत के छठे जबकि तीसरे तेज गेंदबाज बने।

इसके बाद रविचंद्रन अश्विन ने बेन स्‍टोक्‍स (7) को पंत के हाथों कैच आउट कराकर मेजबान टीम को चौथी सफलता दिलाई। जसप्रीत बुमराह ने इंग्लिश कप्‍तान जो रूट (40) को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके इंग्‍लैंड को पांचवां झटका दिया। इसके बाद ओली पोप (28), जोस बटलर (24) और डॉम बेस (25) ने छोटी-छोटी पारियां खेलकर इंग्‍लैंड की बढ़त 400 पार करने में मदद की। शाहबाज नदीम ने पोप और बटलर को अपना शिकार बनाया जबकि अश्विन ने बेस को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके अपना चौथा शिकार बनाया। अश्विन ने फिर जोफ्रा आर्चर (5) और जेम्‍स एंडरसन को आउट करके इंग्‍लैंड की पारी का अंत किया। भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने 6 विकेट लिए। शाहबाज नदीम को दो सफलता मिली। इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह के खाते में एक-एक विकेट आया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है