Covid-19 Update

59,118
मामले (हिमाचल)
57,507
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,228,288
मामले (भारत)
117,215,435
मामले (दुनिया)

न आवेदन …न कोई Test, फिर भी आ गया Joining Letter

न आवेदन …न कोई Test, फिर भी आ गया Joining Letter

- Advertisement -

ठगों ने मंडी के युवक से प्रशिक्षण के नाम पर मांगे 15 हजार

fraud case : मंडी। बिना आवेदन और कोई टेस्ट पास किए अगर आपको कोई ज्वाइनिंग लेटर आ जाए तो हैरानी के साथ-साथ थोड़ी परेशानी भी जरूर होगी, क्योंकि इसमें कुछ गड़बड़ तो जरूर है।ताजा मामला भी कुछ ऐसा ही है। हालांकि इस मामले में युवक की होशियारी ने उसे ठगी से बचा लिया। जानकारी के अनुसार मंडी जिला के एक युवक को भारत सरकार के वन विभाग के नाम पर एक जाली नियुक्ति पत्र प्राप्त हुआ है।

fraud case: युवक ने दिखाई होशियारी, पुलिस में दी शिकायत

मंडी जिला के पधर उपमंडल के मुरारी लाल ने जब यह नियुक्ति पत्र देखा तो पहली नजर में संदेह हुआ कि यह धोखाधड़ी का मामला है। क्योंकि न तो उसका कोई इंटरव्यू हुआ था और न ही मुरारी लाल ने ऐसे किसी पद के लिए आवेदन किया था। नियुक्ति से पहले प्रशिक्षण के लिए 15 हजार रुपए की मांग की गई थी और दिए गए मोबाइल नंबर पर कॉल करके खाता संख्या प्राप्त करने को कहा गया था।

जब दिए गए मोबाइल नंबर 07409474525 पर फोन किया गया तो उन्होंने पंजाब नेशनल बैंक का एक खाता संख्या एसएमएस के माध्यम से भेजी और उसमें पैसे जमा करवाने को कहा गया। मुरारी लाल ने इसकी शिकायत जिला पुलिस को दे दी है। मुरारी लाल ने जिला पुलिस को शिकायत सौंप दी है, जिसमें मोबाइल नंबर भी पुलिस के पास दे दिया गया है और खाता संख्या भी, लेकिन अभी तक पुलिस जालसाजों के गिरेबान तक नहीं पहुंच पाई है।

मामले की जांच कर रही सीआईए

एएसपी मंडी कुलभूषण वर्मा ने बताया कि मामले की जांच जिला पुलिस की सीआईए यानी क्राइम इन्वेस्टिगेशन एजेंसी कर रही है और जल्द ही जालसाजों की पर्दाफाश कर दिया जाएगा। गौर रहे कि यह कोई पहला मामला नहीं है कि इस प्रकार किसी के साथ जालसाजी की जा रही हो।इससे पहले भी तरह-तरह के प्रलोभन देकर कई लोग ठगी का शिकार हो चुके हैं। कुछ जालसाजों की करतूतों का समझ जाते हैं और कुछ इनके झांसे में आ जाते हैं, लेकिन इनतक कानून के लंबे हाथ मुश्किल से ही पहुंचते हैं। यही कारण है कि यह कारोबार खूब फल फूल रहा है और लोग आए दिन जालसाजी का शिकार हो रहे हैं। सामाजिक कार्यकर्ता लवण ठाकुर ने पुलिस विभाग और सरकारों से ऐसे ठगबाजों पर नकेल कसने की मांग उठाई है।

यह भी पढे़ं : माहीधार में कायल की लकड़ी के 11 स्लीपर बरामद

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है