Covid-19 Update

2,01,054
मामले (हिमाचल)
1,95,598
मरीज ठीक हुए
3,446
मौत
30,082,778
मामले (भारत)
180,423,381
मामले (दुनिया)
×

बैंक कर्मी बनकर शातिर ने महिला से खाते से उड़ा दी Insurance claims की राशि

बैंक कर्मी बनकर शातिर ने महिला से खाते से उड़ा दी Insurance claims की राशि

- Advertisement -

रामपुर। जिला शिमला के कुमारसेन में एक महिला के खाते से उसके पति के इश्योरेंस के क्लेम की राशि निकालने का मामला सामने आया है। महिला ने इस संबंध में पुलिस थाना में शिकायत भी दर्ज करवा दी है।  नीलमा देवी पत्नी स्व धर्म सिंह गांव पमलाई, डा थानाधार तह.कुमारसेन ने अपने शिकायत पत्र में बतलाया है कि उनके पति की Insurance HDFC Life से हुई थी। HDFC Life से उनके पति का क्लेम 6,93000 रुपए  बना। जो उनके खाते में 24 फरवरी ,2020 को जमा करवाया गया था। नीलमा देवी का का खाता  HDFC बैंक थानाधार ब्रांच का है । खाता खोलने के दौरान उन्हें बैक से किट भी मिली थी।

:


यह भी पढ़ें:  Net Banking के जरिए शातिरों ने महिला के खाते से उड़ाए 8 लाख रुपए

ऊना : Net Banking के जरिए शातिरों ने महिला के खाते से उड़ाए 8 लाख रुपए

महिला का कहना है कि जब उनके पति के बीमा क्लेम की प्रक्रिया चल रही थी तो उसी बीचH DFC Life के दिल्ली कार्यालय से एक बैंक कर्मचारी छानबीन करने के लिए उनके घर आया। उसने अपना नाम नीष बतलाया था। उस कथित कर्मचारी ने उसके  पति का मृत्यु प्रमाण पत्र तथा जो किट उन्हें  बैंक से मिली हुई थी , सभी कागजात चैक किए और बाद में वह पंचायत भी छानबीन करने गया जहां प्रधान रणधीर से उसकी बातचीत हुई। उसके बाद वह वापस चला गया। उक्त कर्मचारी ने कहा कि कुछ ही दिनों में Insurance का क्लेम सैटल हो जाएगा। खाते में पैसे  आ जाएंगे। उसके बाद 24 फरवरी 2020 को उसके खाते से बैक की तरफ से 6,93,000 डाले गए  लेकिन उसके अगले दिन ही  खाते से 52,620 रुपए  किसी व्यक्ति ने मथुरा से निकाल दिए। नीलमा देवी का कहना है कि इसका पता बैंक के कर्मचारी से पता चला ।
थानाधार में जब  महिला की किट बैंक कर्मियों  ने देखी तो उसका  ATM Card तथा पिन कार्ड का लिफाफा किट से गुम पाया गया। महिला ने शक जताया कि उसका  ATM कार्ड तथा पिन का लिफाफा उक्त  व्यक्ति ले गया है जो अपने आप को बैंक कर्मी बता रहा था। उक्त बैंक कर्मी का मोबाइल नंबर लगातार  बंद आ रहा है। इस संबंध में कुमारसेन पुलिस थाना में मामला दर्ज कर लिया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है