Covid-19 Update

2,26,941
मामले (हिमाचल)
2,22,287
मरीज ठीक हुए
3,828
मौत
34,563,749
मामले (भारत)
261,058,217
मामले (दुनिया)

हिमाचल में नए साल की पहली बर्फबारी, शिमला में बर्फ देख झूमे सैलानी

हिमाचल में नए साल की पहली बर्फबारी, शिमला में बर्फ देख झूमे सैलानी

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी। हिमाचल प्रदेश में राजधानी शिमला( Shimla) सहित ऊंचाई वाले इलाकों में नए साल की पहली बर्फबारी( Snowfall) हुई है। शिमला की बात करें तो यहां पर सुबह से हल्के बादल छाए थे लेकिन दोपहर बाद बर्फ के फाहे गिरने शुरू हो गए। राजधानी में बर्फबारी होते देख रिज पर उमड़े सैलानी खुशी में झूमने लगे। देखते ही देखते रिज पर बर्फ की चादर बिछ गई। उधर प्रदेश के दुर्गम जिलों सहित ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। शिमला जिला के खड़ा पत्थर, चांशल, नारकंडा में भी बर्फबारी हो रही है। किन्नौर में भी शीतलहर के साथ बर्फ गिर रही है।

यह भी पढ़ें :- हिमाचल: बर्फबारी से हुआ साल का स्वागत, जानें कब तक खराब रहेगा मौसम

विश्व प्रसिद्व पर्यटन नगरी मनाली के सोलंगनाला ,पलचान,कोठी के आसपास चारों तरफ बर्फबारी से नजारा जन्नत के जैसा हो गया है। सोलंगनाला में करीब आधा फीट,पलचान में 3 ईंच ,कोठी में 4 ईंच ताजा बर्फबारी होने से पर्यटक की भीड़ बर्फबारी देखने के लिए उमड़ गई है। पलचान-सोलंगनाला के बीच जाम की स्थिति बनी हुई है। बर्फबारी व जाम के बीच पर्यटकों को जहां भी मौका मिल रहा है, वे साथ लगते सेब के बगीचों के बीच मस्ती कर रहे हैं।

मुंबई की प्रियंका ने बताया कि पिछले 2 दिन से मनाली में आए हैं और पिछले रात से हो रही बर्फबारी का आनंद ले रहे हैं। सबसे अच्छा मौसम मनाली का है, यहां पर बर्फबारी देखने का मौका मिल रहा है। दिल्ली की पूजा गर्ग ने बताया कि वे अपने परिवार के साथ मनाली घूमने आई हैं और वे ताजा बर्फबारी को एंजॉय कर रहे हैं। बर्फके बीच यहां के नजारे अलग ही है जो कहीं भी देखने को नहीं मिलते।

जलोड़ी दर्रे पर बर्फबारी से एनएच 305 बंद हो गया है। ताजा बर्फबारी के बाद प्रदेश ठंड की चपेट में है। मौसम विभाग ने प्रदेश में छह जनवरी को भी अधिकतर क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना जताई है, जबकि निचले क्षेत्रों में वर्षा की संभावना जताई गई है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है