Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,526,622
मामले (भारत)
196,707,763
मामले (दुनिया)
×

आफतः दिन में हुआ अंधेरे, फलदार पौधों के फूल झड़े

आफतः दिन में हुआ अंधेरे, फलदार पौधों के फूल झड़े

- Advertisement -

Fruit plants : धर्मशाला। प्रदेश भर में मौसम का कहर जारी है। तेज हवाओं के साथ हुई ओलावृष्टि से किसानों बागवानों के चेहरें लटक गए हैं।  जिला कांगड़ा में बारिश, तूफान व ओलावृष्टि से किसान व बागवान निराश हो गए हैं। ओलावृष्टि व तूफान से जहां फलदार पौधों को नुकसान पहुंचा है, वहीं गेहूं की फसल भी प्रभावित हुई है। बारिश के साथ तूफान के कारण कई क्षेत्रों में गेहूं की फसल खेतों में ही बिछ सी गई है, ऐसे में किसानों को गेहूं की फसल खराब होने की चिंता सताने लगी है।

फलदार पौधों को एक करोड़ से अधिक का नुकसान

गुरुवार को जिला मुख्यालय धर्मशाला में हुई तेज बारिश के बाद दिन में ही अंधेरा छा गया, जिसके चलते लोगों को दिन में ही वाहनों की लाइटें जलाकर ड्राइविंग करनी पड़ी। उधर, बागवानी विभाग के अनुसार फलदार पौधों को एक करोड़ से अधिक के नुकसान का आकलन किया गया है। हालांकि चंगर क्षेत्र में भी ओलावृष्टि व तूफान से फसलों को नुकसान पहुंचा है, लेकिन चंगर क्षेत्रों में गेहूं की फसल के लिए बारिश को लाभदायक माना जा रहा है।


भावावैली में सड़क और बिजली व्यवस्था ठप

 किन्नौर में बारिश के कहर से भावावैली में सड़क और बिजली व्यवस्था ठप हो गई है। भावावैली में बुधवार देर रात से बिजली की सप्लाई पूरी तरह बाधित है। क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश से ठंड बढ़ गई है। बिजली और सड़क व्यवस्था अस्त व्यस्त होने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पहाड़ी से भारी चट्‌टान खिसकने के कारण काफनू-बांगतू मार्ग अवरूद हो गया है। इससे भावावैली के 14 गांव का संर्पक शेष दुनिया कट गया है। गुरुवार दोपहर कंडार सड़क की पहाड़ी से खिसकी चट्टान ने काफनू-बांगतू संपर्क मार्ग के कुछ हिस्से को तहस-नहस किया है।

 

अर्की की सड़कों में भरा पानी

सोलन। उपमंडल अर्की में भारी बारिश व ओलावृष्टि के कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। उपमंडल मुख्यालय अर्की में बारिश के कारण सड़कों में पानी भरने से तालाब जैसी स्थिति बन गई। सबसे ज्यादा पानी सड़क में अम्बेडकर मार्केट के समीप रहा जहां पर नालियां बंद होने के कारण सारा पानी सड़क पर जमा हो गया।

ये भी पढ़ें  : शिमला में ओले, रिट्ज सिनेमा के पास पेड़ गिरा

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है