Covid-19 Update

2,16,813
मामले (हिमाचल)
2,11,554
मरीज ठीक हुए
3,633
मौत
33,448,163
मामले (भारत)
229,050,821
मामले (दुनिया)

India Expo Mart में भविष्य की कारों की देखने को मिलेगी झलक, 7 से कर सकेंगे दीदार

India Expo Mart में भविष्य की कारों की देखने को मिलेगी झलक, 7 से कर सकेंगे दीदार

- Advertisement -

नई दिल्ली। नोएडा स्थित इंडिया एक्सपो मार्ट (India Expo Mart) में 5 से 12 फरवरी तक आयोजित होने वाले ऑटो एक्सपो में भविष्य की कारों (Future cars) की झलक देखने को मिलेगी। इसमें इलेक्ट्रिक वाहनों के साथ बीएस-6 वर्जन की गाड़ियां प्रदर्शित की जाएंगी। एक्सपो में करीब 100 नई गाड़ियां देखने को मिलेंगी,इनमें नए के साथ कान्सेप्ट वाहन भी शामिल होंगे। ऑटो एक्सपो पहले दो दिन आम जन के लिए नहीं खुलेगा। सात फरवरी से लोग कारों का दीदार कर सकेंगे। परिवहन मंत्री नितिन गडकरी छह फरवरी को सुबह 11 बजे इसका उदघाटन करेंगे। एक्सपो में हर दिन के लिए अलग-अलग थीम रखी गई है। इसमें एंटरप्राइज डे, गुडविल डे, फैमली डे, वुमन पावर डे, ग्रीन डे और ड्राइविंग एक्सपीरियंस डे शामिल है। एक्सपो सुबह 11 से शाम 7 बजे तक चलेगा। जबकि सप्ताहांत में सुबह 11 बजे से रात 8 बजे तक रहेगा।

ये कारें होंगी लांच

-एमजी मोटर कंपनी इस एक्सपो में पहली क्रासओवर इलेक्ट्रिक एसयूवी एमजी जेडएस ईवी लांच करेगी। इसके लिए कंपनी ने तैयारी पूरी कर ली है। कंपनी ने लांचिंग से पहले ही इसकी बुकिंग बंद कर दी है। कंपनी एमजी जेडएस ईवी कार की बुकिंग की थी।

-किआ मोटर्स अपनी दूसरी कार किआ कार्निवाल एमपीवी लांच करेगी। इसको चार वेरियंट में लांच करने की तैयारी है। इस कार में मल्टीपल सिटिंग विकल्प के साथ आएगी। माना जा रहा है कि इस गाड़ी का मुकाबला इनोवा क्रिस्टा से होगा।

-महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी ऑटो एक्सपो में 18 वाहन लांच करेगी। इसमें पेट्रोल, डीजल, इलेक्ट्रिक कारें और व्यावसायिक वाहन शामिल होंगे। ये वाहन बीएस-6 तकनीक पर आधारित होंगे। कंपनी लंबी चलने वाली लीथियम बैट्रियों का इस्तेमाल कर रही है।

-हुंडई कंपनी वेन्यू, एलीट आई-20 व सेंट्रो को बीएस-6 के अनुरूप अपने मॉडल प्रस्तुत करेगी। ऑटो एक्सपो में हुंडई फेसलिफ्टेड वरना का डेब्यू करेगी। यह एसयूवी कार होगी।

यह भी पढ़ें: सुंदरनगरः Dental College की छात्रा से ऑनलाइन ठगी, UP के युवक-युवती गिरफ्तार

कान्सेप्ट कार

-ऑटो एक्सपो में मारुति कंपनी अपनी कान्सेप्ट कार को प्रस्तुत करेगी। कंपनी ने ऑटो एक्सपो में फ्यूचरो-ई कांसेप्ट कार से पर्दा उठाएगी। यह इलेक्ट्रिक कार नेक्स्ट जेनरेशन के लिए डिजाइन की गई है। यह भारतीय ऑटो मोबाइल के लिए नई डिजाइन होगी। यह एसयूवी कार होगी। इसमें फ्यूचरिस्टिक फ्रंट और रियर लाइट है।

कई कंपनियां भारत में रखेंगी कदम

ऑटो एक्सपो में कई विदेशी कंपनियां भारत में कदम रखेंगी। चीन की ग्रेट वाल मोटर्स कंपनी भी इस ऑटो एक्सपो में आएगी। इसके अलावा एमजी मोटर्स, हाइमा, ईईवीई इलेक्ट्रिक स्कूटर्सA डेवोट मोटर्स भी इस मोटर शो में अपने वाहनों का प्रदर्शन करेंगी। इसके अलावा पहले एक्पो में भाग ले चुकीं फोर्स मोटर इंडिया, वॉक्सवैगन, स्कोडा आदि कंपनियां भी यहां आएंगी।

20 स्टार्टअप कंपनियां भी आएंगी

ऑटो एक्सपो में 20 स्टार्टअप कंपनियां भी आएंगी। इसमें अधिकतर कंपनियां इलेक्ट्रिक वाहनों का प्रदर्शन करेंगी। वाहनों के साथ ये भविष्य की तकनीक का प्रदर्शन करेंगी।
ऑटो एक्सपो में आने वाले लोग बुकमाईशोडॉटकॉम से खरीद सकते हैं। इसके अलावा ग्रेटर नोएडा के बॉक्स आफिस और दिल्ली-एनसीआर के चुनिंदा मेट्रो स्टेशनों से भी टिकट लिए जा सकते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है