Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,440,951
मामले (भारत)
195,407,759
मामले (दुनिया)
×

एचआरटीसी आउटसोर्स पर रखेगा कंडक्टर, बाली बोले यह गलत

एचआरटीसी आउटसोर्स पर रखेगा कंडक्टर, बाली बोले यह गलत

- Advertisement -

धर्मशाला। एचआरटीसी टीएमपीए (कंडक्टर) को आउटसोर्स पर रखने जा रही है। अब कंडक्टर ठेकेदार के माध्यम से रखें जाएंगे। पूर्व परिवहन मंत्री जीएस बाली ने सरकार के इस फैसले पर आपत्ति जताते हुए कहा कि यह फैसला गरीब के लिए परेशानी भरा है। उन्होंने कहा कि टीएमपीए की एक पॉलिसी है।

प्रदेश में इस वक्त दो हजार के करीब प्रशिक्षित टीएमपीए हैं। जिन्होंने मुसीबत के समय एचआरटीसी को चलाया है। सरकार को चाहिए कि ऐसे लोगों को चांस दिया जाए। ठेकेदार को क्यों कमीशन देनी। उन्होंने कहा कि सरकार टीएमपीए को आठ हजार देते है, लेकिन इस फैसले के बाद सरकार तो आठ हजार देगी, लेकिन ठेकेदार कंडक्टर को पांच हजार ही देगा।


पूर्व परिवहन मंत्री धर्मशाला में मीडिया से बातचीत कर रहे थे। साथ ही उन्होंने तकनीकी शिक्षा विभाग में आईएमसी के तहत रखे हुए कर्मचारियों को निकाले जाने पर भी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि पॉलिसी के तहत 9600 घंटे के बाद ऐसे कर्मचारियों को पक्का करना होता है। पर सरकार दो-तीन साल से नौकरी कर रहे इन कर्मचारियों को निकाल रही है। जोकि नियमों के अनुसार सही नहीं है।

ऐसे कर्मचारी कानूनी व राजनीतिक लड़ाई नहीं लड़ पा रहे हैं। इसलिए मैंने यह फैसला लिया है कि उनकी कानूनी लड़ाई अब हम लड़ेंगे। इसके लिए दो लाख रुपये का प्रावधान किया है। जरूरत होगी तो और राशि भी मुहैया करवाई जाएगी। उनका केस लड़ने के वकीलों से भी बातचीत हो रही है। बाली ने साफतौर पर कहा कि किसी की नौकरी छीन कर अपने चेहतों को देना यह गलत बात है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है