Covid-19 Update

2,01,049
मामले (हिमाचल)
1,95,289
मरीज ठीक हुए
3,445
मौत
30,067,305
मामले (भारत)
180,083,204
मामले (दुनिया)
×

Pune गैंगरेप केस : तीनों दोषियों को कोर्ट ने दी मौत की सजा

Pune गैंगरेप केस : तीनों दोषियों को कोर्ट ने दी मौत की सजा

- Advertisement -

Gangrape case: नई दिल्ली। फास्ट ट्रैक कोर्ट ने सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के तीन आरोपियों को आज मौत की सजा सुनाई है। इन आरोपियों ने 7 अक्तुबर 2009 को पुणे की एक 28 साल की महिला सॉफ्टवेयर इंजीनियर के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद  हत्या कर दी थी। कोर्ट ने योगेश राउत, महेश ठाकुर और विश्वास कदम को अपहरण कर बलात्कार करने और महिला की हत्या करने का दोषी पाया, वहीं, चौथे आरोपी को इस मामले में सरकारी गवाह बन जाने के बाद छोड़ दिया गया। बता दें कि पीड़िता जब घर जाने के लिए खारादी बाइपास पर गाड़ी का इंतजार कर रही थी उसी समय इन लोगों ने महिला का अपहरण कर लिया था।

Gangrape case: दो दिन बाद जंगल में मिला था शव

महिला उस समय दफ्तर से अपने घर जा रही थी। युवकों ने पीड़िता के साथ गाड़ी में ही सामूहिक बलात्कार किया और उसके बाद उसकी हत्या कर शव जंगल में फेंक दिया था। पीड़िता का शव घटना के दो दिन बाद पास ही के जंगलों में मिला।


अभियोग पक्ष के वकील ने कोर्ट को बताया कि महिला के साथ गाड़ी में सामूहिक दुष्कर्म किया गया था, इसके साथ ही उसके वो सारे पैसे भी लूट लिए गए थे, जो उस शाम पीड़िता ने एटीएम से निकाले थे। अभियोजन पक्ष के वकील ने दलील दी कि ये मामला रेस्ट ऑफ रेयर केस की श्रेणी में आता हैA सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष की तरफ से करीब 37 प्रत्यक्षदर्शियों से पूछताछ की गई। पीड़िता के पति और बहन ने तीनों अभियुक्तों के लिए मौत की सज़ा की मांग की। इस मामले में तीन साल तक सुनवाई चली और चार जजों ने इस पर फैसला सुनाया। आपको बता दें कि इस जघन्य घटना के बाद आईटी और बीपीओ सेक्टर में काम कर रही महिलाओं की सुरक्षा को लेकर गंभीर सवाल उठे थे।

नशे में धुत्त गुजरात के Deputy CM के बेटे को विमान में चढ़ने से रोका

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है