×

Watchman को रस्सियों से बांधा, 38 क्विंटल Copper उड़ाया, विशेष टीम बनाई

Watchman को रस्सियों से बांधा, 38 क्विंटल Copper उड़ाया, विशेष टीम बनाई

- Advertisement -

शिमला।  राजधानी के मल्याणा स्थित राज्य बिजली बोर्ड के स्टोर से तांबे की चोरी के मामले को लेकर शिमला पुलिस ने विशेष टीम का गठन किया है। बिजली बोर्ड के स्टोर से 38 क्विंटल तांबे की चोरी को जिस सुनियोजित तरीके से अंजाम दिया गया है, उसे देखते हुए लगता है कि चोरों ने पूरी योजना तैयार की थी। पुलिस ने चोरी के बाद सभी रूटों के सीसीटीवी भी खंगाले है और उसके आधार पर अब उनकी टीम चोरों की तलाश में जुट गई है। पुलिस ने इन चोरों को पकड़ने के लिए शिमला के साथ लगते अन्य जिलों की पुलिस को भी सूचित कर दिया है। पुलिस को संदेह है कि चोर चोरी के इस सामान को औद्योगिक क्षेत्र बद्दी, नालागढ़ में बेच सकते हैं। इसे देखते हुए बद्दी के एसपी को विशेष तौर पर अलर्ट रहने को कहा गया है।


  • मल्याणा में बिजली बोर्ड के स्टोर की घटना, पिकअप में आया था चोर गिरोह 

पुलिस के मुताबिक न्यू शिमला थाना बीसीएस में लगे सीसीटीवी में चोरों की गाड़ियां कैद हुई हैं। लेकिन शोघी बैरियर में ये गाड़ियां सीसीटीवी में कैद नहीं हुई। ऐसे में पुलिस को अंदेशा है कि चोरों ने शिमला से बाहर निकलने के लिए टुटू-नालागढ़ मार्ग का इस्तेमाल किया है। पुलिस अब इस मार्ग से जुड़े तमाम इलाकों में तलाशी अभियान चलाए हुए हैं।  गौर हो कि बीती रात करीब एक से दो बजे के बीच चोरों का गिरोह मल्याणा स्थित बिजली बोर्ड के स्टोर के पास पहुंचा। चोरों में से एक ने वहां तैनात चौकीदार से पीने को पानी मांगा। पानी की मांग करने पर चौकीदार गुमटी में आग जलाने चला गया और इस दौरान अन्य चोर भी वहां आ गए और चौकीदार को रस्सियों से बांध दिया और फिर स्टोर से तांबा निकालकर अपने साथ लाए दो पिकअप गाड़ियों में लोड करके चलते बने। 7-8 चोरों के गिरोह ने इस वारदात को अंजाम दिया। इस घटना के करीब दो घंटे बाद गुमटी में बंधक चौकीदार किसी तरह बाहर निकला और फिर घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके से पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थल का मुआयना किया।

एसपी डीडब्ल्यू नेगी ने सुबह खुद घटनास्थल का दौर किया और वहां कैसे चोरी की, उसकी जानकारी ली। बताते हैं कि बिजली बोर्ड के गोदाम में चोरों ने योजनाबद्ध तरीके से चोरी की। चोर गिरोह अपने साथ लूट का सामान ले जाने के लिए दो पिकअप भी साथ लाए थे। बताते हैं कि पहले बदमाशों ने गोदाम के 5 ताले काटकर वहां से करीब 38 क्विंटल तांबा लूटा, इसकी कीमत 12 लाख से ऊपर बताई जा रही है।  पुलिस के मुताबिक इस वारदात को रात 1 से 2 बजे के बीच अंजाम दिया गया। बदमाशों की तीनों गाड़ियां महिला पुलिस थाना बीसीएस के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में करीब 3.45 बजे कैद हुई हैं, लेकिन शोघी बैरियर की सीसीटीवी में ये गाड़ियां कैद नहीं हुई। ऐसे में पुलिस को बदमाशों का टुटू-नालागढ़ रोड से फरार होने का अंदेशा है।  एसपी शिमला डीडब्ल्यू नेगी ने कहा कि बिजली बोर्ड के गोदाम में लाखों की चोरी करने वाले चोरों को पकड़ने को विशेष टीम का गठन किया गया है। इस संबंध में सोलन और बद्दी जिला पुलिस को खासतौर पर इस घटना के बारे में सूचना दी गई है। नेगी ने उम्मीद जताई कि चोरी करने वाले जल्द उनकी गिरफ्त में होंगे।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है