Covid-19 Update

2,00,410
मामले (हिमाचल)
1,94,249
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,933,497
मामले (भारत)
179,127,503
मामले (दुनिया)
×

चांदी से सजाया जाएगा Mata Bajreshwari Devi के मंदिर का गर्भ गृह, परिसर में लगेंगे फव्वारे

चांदी से सजाया जाएगा Mata Bajreshwari Devi के मंदिर का गर्भ गृह, परिसर में लगेंगे फव्वारे

- Advertisement -

कांगड़ा। जिला कांगड़ा के प्रसिद्ध शक्तिपीठ श्री बज्रेश्वरी देवी माता (Bajreshwari Devi Mata) के मंदिर का गर्भ गृह चैत्र मेलों के दौरान चांदी (Silver) से सजाया जाएगा। इसके लिए टेंडर आमंत्रित किए जाएंगे। इसके अलावा मंदिर परिसर की सुंदरता को बढ़ाने के लिए परिसर में फव्वारे स्थापित किए जाएंगे। यह निर्णय बुधवार को एसडीएम जतिन लाल (SDM Jatin Lal) की अध्यक्षता में चैत्र मेलों की तैयारियों को लेकर बज्रेश्वरी देवी मंदिर ट्रस्ट की बैठक में लिया गया। बैठक में निर्णय लिया गया कि मंदिर मार्ग और साथ लगते क्षेत्रों में घटिया खाद्य सामग्री बेचने वालों पर भी अंकुश लगाया जाएगा और यह मामला स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के समक्ष रखा जाएगा।  बैठक में कोरोना वायरस बारे पुजारी वर्ग और श्रद्धालुओं को अवगत करवाने बारे भी चर्चा की गई।

यह भी पढ़ें: एम्स में जुलाई से शुरू हो सकती हैं MBBS क्लासें, सरकार ने दी जानकारी

बैठक में आगामी 25 मार्च से 3 अप्रैल तक होने वाले चैत्र मेलों में आने वाले यात्रियों को आवासीय सुविधा प्रदान करने, पार्किंग, सुचारू विद्युत व्यवस्था, सुरक्षा-व्यवस्था, अतिरिक्त कर्मचारी रखे जाने बारे, लंगर व्यवस्था, गुल्लक की गणना, मंदिर परिसर में पूजा पाठ हवन यज्ञ करवाने, पेयजल आपूर्ति, मुद्रिका बस चलाने संबंधी व मेलों के दौरान उप समितियों का गठन करने बारे भी विचार-विमर्श किया गया।


बैठक में उपस्थित पुलिस उपाधीक्षक एवं थाना प्रभारी ने मंदिर ट्रस्ट (Temple Trust) को बताया कि मेलों के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के लिए 50 अतिरिक्त होमगार्ड के जवान कांगड़ा में तैनात किए जाएंगे। मंदिर उपायुक्त जतिन लाल ने मंदिर के जेई को स्पष्ट निर्देश दिए कि नवरात्र मेलों से पहले कांगड़ा नगर के तमाम मार्गों पर मंदिर को जाने वाले रास्तों पर साइन बोर्ड लगवाए जाएं, ताकि दूरदराज एवं अन्य राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं को मंदिर में पहुंचने के लिए किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना ना करना पड़े।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है