Covid-19 Update

2,00,791
मामले (हिमाचल)
1,95,055
मरीज ठीक हुए
3,437
मौत
29,973,457
मामले (भारत)
179,548,206
मामले (दुनिया)
×

बागवानों पर भारी बारिश का असर, मंडियों में नहीं मिल रहा सेब का उचित दाम

बागवानों पर भारी बारिश का असर, मंडियों में नहीं मिल रहा सेब का उचित दाम

- Advertisement -

दयाराम कश्यप, सोलन। प्रदेश में हो रही भारी बारिश (Heavy rain) का खामियाजा बागवानों (Gardeners) को झेलना पड़ रहा है। भारी बारिश से बागवानों को सेब (Apple) के अच्छे दाम (Good prices) नहीं मिल पा रहे हैं। लगातार हो रही बारिश के कारण बागवानों और विभिन्न प्रदेशों से आये आढ़तियों को नुकसान (loss) का सामना करना पड़ रहा है। जिससे बागवानों में मायूसी छाई है। बता दें कि हिमाचल की सबसे बड़ी मंडी परवाणु और सोलन (Solan) में सेब ने दस्कत दे दी है। खरीददार भारत के कोने-कोने से जिला सोलन का रुख करने लगे है। लेकिन बागवानों के चेहरे मायूस हैं।

यह भी पढ़ें: भट्टाकुफर मंडी में मजदूरों ने की हड़ताल तो बागवानों ने सड़क पर किया चक्का जाम


बागवानों का कहना है कि जहां इस बार डबल मात्रा में सेब की पैदावार हुई है, जिसके चलते सेब का साइज छोटा आ रहा है। जिस कारण उन्हें पर्याप्त मात्रा में सेब की पेटी का दाम नही मिल पा रहा है, बागवानों का कहना है कि जहां शुरुआती सीज़न में प्रति पेटी 2500 तक मिल रही थी। वहीं, अब प्रति पेटी दाम 500-1200 के बीच मिल रहा है, बागवानों का कहना है कि इस बार जिस तरह से दाम मिल रहा है उससे वो मेहनताना भी अपनी लेबर को नहीं दे पा रहे हैं।

वहीं विभिन्न प्रदेशों से आए आढ़ती खरीददारों का कहना है कि पूरे हिंदुस्तान में पानी ही पानी है जिस कारण समय से सेब की खेप नहीं पहुंच पा रही है, वहीं उनका कहना है कि इस बार हिमाचल में सेब की पैदावार ज्यादा हुई है पिछले 2 सालों के मुकाबले इस बार सेब का साइज छोटा आ रहा है। जिस कारण उन्हें भी आगे बेचने में दिक्कतें आ रही हैं, बता दें कि सोलन मंडियों में इस बार जामनगर, यूपी, उड़ीसा, झारखंड, चंडीगढ़, पंजाब से आढ़ती खरीददार सेब की खेप लेने पहुंच रहे है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है