Covid-19 Update

2,00,791
मामले (हिमाचल)
1,95,055
मरीज ठीक हुए
3,437
मौत
29,973,457
मामले (भारत)
179,548,206
मामले (दुनिया)
×

हिमाचल में इस दिन राजपत्रित अवकाश घोषित, जानिए

हिमाचल में इस दिन राजपत्रित अवकाश घोषित, जानिए

- Advertisement -

शिमला। राज्य सरकार ने 19 मई (रविवार) को हिमाचल प्रदेश में लोकसभा-2019 के चुनाव के लिए प्रदेश में राजपत्रित अवकाश घोषित किया है। यह अवकाश हिमाचल प्रदेश के सभी सरकारी कार्यालयों, बोर्डों, निगमों व शैक्षणिक संस्थानों और औद्योगिक संस्थानों में काम करने वाले कर्मचारियों को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए देय होगा। दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों के लिए भी यह सवैतनिक अवकाश होगा। अधिसूचना के अनुसार 19 मई (रविवार) को विशेष सवैतनिक अवकाश घोषित किया गया है, जो हिमाचल प्रदेश के ऊना, कांगड़ा, चंबा और सोलन जिलों के सीमावर्ती क्षेत्रों में केवल पंजाब के पंजीकृत मतदाता हैं। यह अवकाश सभी सरकारी/अर्ध सरकारी कर्मचारियों और औद्योगिक संस्थानों में काम करने वाले कर्मचारियों पर लागू होगा जो पंजाब के पंजीकृत मतदाता हैं।


यह भी पढ़ें :- ढली दुराचार मामलाः फूटने लगा जनाक्रोश-कांग्रेस ने भी जताया रोष, पुलिस को घेरा

6 मई को जम्मू व कश्मीर में चुनाव के कारण विशेष देय अवकाश घोषित किया गया है। प्रदेश के लाहुल-स्पीति और चंबा जिलों, जो कि जम्मू-कश्मीर के निकटवर्ती व सीमावर्ती क्षेत्रों में आते हैं, के पंजीकृत मतदाताओं के लिए लोकसभा-2019 के चुनाव में मताधिकार का प्रयोग करने के लिए यह सुविधा प्रदान की गई है।


इसी प्रकार 12 मई (रविवार) को भी विशेष देय अवकाश घोषित किया गया है, यह अवकाश हिमाचल प्रदेश के सिरमौर और सोलन जिला के सीमावर्ती क्षेत्रों में हरियाणा के पंजीकृत मतदाताओं के लिए है। यह अवकाश सरकारी/अर्ध सरकारी कर्मचारियों और औद्योगिक संस्थानों में काम करने वाले कर्मचारियों पर भी लागू होगा। यह अवकाश निगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट्स एक्ट, 1881 की धारा-25 के तहत एक विशेष देय अवकाश होगा। यह विशेष अवकाश केवल संबंधित पीठासीन अधिकारी के प्रमाण पत्र के प्रस्तुत करने पर ही मिलेगा जिन्होंने वास्तव में अपने मताधिकार का प्रयोग किया हो ।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Like करें हिमाचल अभी अभी का Facebook Page…. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है