×

पंजाब में भूमि का अधिग्रहण होते ही मुकेरियां तक पहुंचेगी ऊना रेल लाइन

पंजाब में भूमि का अधिग्रहण होते ही मुकेरियां तक पहुंचेगी ऊना रेल लाइन

- Advertisement -

ऊना। उत्तर रेलवे के महाप्रबन्धक आशुतोष गंगल ( General Manager of Northern Railway Ashutosh Gangal)ने आज ऊना और अंब रेलवे स्टेशनों के निरीक्षण करने के साथ जिला में रेलवे विभाग द्वारा किये जा रहे कार्यों का फीडबैक लिया। इस दौरान महाप्रबंधक के साथ रेलवे के सभी विभागों के अधिकारियों का अमला भी मौजूद रहा। महाप्रबन्धक आशुतोष गंगल रेलवे के द्वारा किये जा रहे कार्यों पर संतुष्टि जताई वहीं अधिकारियों को चल रहे कार्यों में तेजी लाने के भी निर्देश दिए। आशुतोष गंगल ने कहा कि नंगल-तलवाड़ा रेल लाइन दौलतपुर तक पहुंच चुकी है और आगे का कार्य प्रगति पर है वहीं इस रेल लाइन को मुकेरियां के साथ जोड़ने के लिए पंजाब क्षेत्र में भूमि अधिग्रहण का काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि ऊना रेल लाइन के मुकेरियां से जुड़ने के बाद इसपर ट्रैफिक भी बढ़ेगा।


यह भी पढ़ें :- शिमला-कालका ट्रैक पर पुराने डिब्बे बदलने की तैयारी-रेल मंत्री ने खुद बनाया डिजाइन

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल विशेष ट्रेन के माध्यम से सुबह अम्ब -अंदोरा रेलवे स्टेशन ( Amb -Andora Railway Station)पर पहुंचे। यहां पर उन्होंने रेलवे द्वारा यात्रियों को दी जा रही सुविधाओं का निरीक्षण किया। इस निरीक्षण में मुख्य रूप से यात्रियों की सुरक्षा, सुविधा, व नए कार्यों की समीक्षा की गई। महाप्रबंधक ने अम्ब रेलवे स्टेशन से आगे दौलतपुर चौक स्टेशन तक हुए विकास के कार्यों की फीडबैक( Feedback) ली। वहीं अम्ब रेलवे स्टेशन में होने वाले आगामी कार्यों पर भी निर्देश दिए। इसके बाद ऊना रेलवे स्टेशन पर महाप्रबंधक का स्वागत किया गया।

आशुतोष गंगल व उच्च अधिकारियों ने रेलवे स्टेशन ऊना में नए लगाए गए 100 फीट ऊंचे तिरंगे का निरीक्षण किया और इसे बेहतरीन करार दिया। इस दौरान मीडिया से आशुतोष ने कहा कि नंगल-तलवाडा रेलवे लाइन का कार्य काफी हद तक पूरा हो चुका है और पंजाब के क्षेत्र में कुछ स्थानों पर रेलवे भूमि अधिग्रहण का काम चल रहा है, जिसमें पंजाब सरकार की सहायता ली जा रही है। जैसे ही भूमि अधिग्रहण का कार्य पूरा होगा इस रेल लाइन को मुकेरिया तक जोड़ दिया जाएगा। इसके बाद इस रेल लाइन का जहां राष्ट्रीय महत्व बढ़ेगा वहीं रेल ट्रैफिक भी बढ़ेगी उस समय नई ट्रेन इस रूट पर शुरू करने का प्रस्ताव रहेगा। उन्होंने कहा कि रेलवे मेंटेनेंस के ऊपर नए रेल प्रॉजेक्ट्स के रूप में उभरते स्टेट में अधिक इन्वेस्टमेंट नहीं कर पा रहा है हम जरूरत अनुसार इन्वेस्ट करेंगे ताकि पैसे का दुरुपयोग भी ना हो और व्यवस्थाएं भी बेहतर बने। इस दौरान उनके साथ डीआरएम उत्तर रेलवे अंबाला गुरिंदर सिंह सहित सभी विभागों के उच्च अधिकारी उपस्थित रहे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है