Covid-19 Update

1,42,510
मामले (हिमाचल)
1,04,355
मरीज ठीक हुए
2039
मौत
23,340,938
मामले (भारत)
160,334,125
मामले (दुनिया)
×

विकास पर श्वेत पत्र लाएगी Congress

विकास पर श्वेत पत्र लाएगी Congress

- Advertisement -

शिमला। विकास को लेकर बार-बार बीजेपी के निशाने पर रही कांग्रेस ने अबकी बार पलटवार किया है। शिमला में पत्रकार वार्ता के दौरान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव और मीडिया विभाग के प्रमुख नरेश चौहान ने कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस सरकार अपने विकास कार्यों पर श्वत पत्र जारी करेगी। इसमें चुनाव से पहले चुनाव घोषणा पत्र में किए गए वादों का पूर्ण विवरण होगा। इसके साथ-साथ धोषणापत्र से आगे बढ़कर किए गए कार्यों के बारे में भी जानकारी होगी और यह सब तथ्यों पर होगा।


  • चुनावों से पहले किए वादों का पूरा सच होगा जनता के सामने
  • पत्रकार वार्ता के दौरान बोले, कांग्रेस कमेटी के महासचिव

यही नहीं श्वेत पत्र में पिछली बीजेपी सरकार द्वारा कही बातों का भी जिक्र होगा और उन्होंने क्या किया था, वह भी बताया जाएगा। चौहान ने कहा कि श्वेत पत्र में हर बिंदु पर बात होगी और तथ्यों पर सब बाते रखी जाएगी। उनका कहना था कि सरकार ने हर क्षेत्र में विकास किया है और विकास के मुद्दे पर कांग्रेस जनता के बीच जाएगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी के पास कहने को ही कुछ नहीं है। उन्होंने कहा कि आज विपक्षी बीजेपी पूरी तरह से मुद्दाविहिन है और चुनावी वर्ष में भी बीजेपी इधर-उधर की बात कर रही है। इससे साफ है कि उनके पास कहने को ही कुछ नहीं है। प्रदेश कांग्रेस महासचिव ने कहा कि केंद्र सरकार पेट्रोल और डीजल के दाम कम करने की बजाय बढ़ा रही है। दो माह में तीन बार इनके दाम बढ़े हैं और यह तब हो रहा है जब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के दाम गिरे हैं। उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल से केंद्र सरकार ने जो राजस्व कमाया है, उसका भी कोई लाभ देश की जनता को नहीं हो रहा है। क्योंकि अढ़ाई वर्ष में केंद्र सरकार जनता के लिए कुछ भी नहीं कर पाई है। उनका कहना था कि पेट्रोल डीजल के दाम में बढ़ोतरी ने देश में महंगाई को बढ़ाया है और इसे कम करने के प्रति केंद्र सरकार गंभीर नहीं है।


उन्होंने कहा कि आने वाले चुनाव में जनता केंद्र सरकार को इसका करारा जवाब देने वाली है। चौहान ने कहा कि पूर्व सीएम प्रेमकुमार धूमल लोकतंत्र में ऐसी बातें करते हैं, जो नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि धूमल पिछले चार वर्ष से यही कह रहे हैं कि अब चुनाव होने वाले है और अब सरकार जाने वाली है। उन्होंने कहा कि जनता ने कांग्रेस को पांच वर्ष के लिए चुना है और ऐसे में इससे पहले चुनाव होने की बात करना यह दर्शाती है कि बीजेपी के पास कहने को ही कुछ नहीं है। उन्होंने कहा कि चुनाव में कांग्रेस विकास के मुद्दों के साथ जाएगी और फिर से सरकार बनाएगी।

PM खुद चायवाला पर Friend अरबपति

शिमला। नोटबंदी के 70 दिन बाद भी देश और प्रदेश में हालात सामान्य नहीं हैं। आज भी देश में आधे से ज्यादा एटीएम बंद पड़े  हैं और भारत शायद विश्व का इकलौता देश है, जहां पर बैंकों से अपना पैसा निकालने पर पाबंदी है। केंद्र की मोदी सरकार ने देश के लोगों से किए वादों को पूरा न कर पाने पर नोटबंदी का तुगलकी फरमान जारी किया था और उसकी मार यह पड़ी है आज देश में लाखों युवा बेरोजगार हो गए हैं और छोटे-छोटे उद्योग बंद हो गए हैं। ये आरोप प्रदेश कांग्रेस ने लगाए हैं। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव और मीडिया विभाग के प्रमुख नरेश चौहान ने तंज कसते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी ऐसे पीएम हैं जो खुद को चायवाला कहते हैं और उसके सारे दोस्त अरबपति कारोबारी हैं। ये वो कारोबारी हैं, जिनके पास देश का 60 फीसदी धन है। चौहान ने पत्रकार वार्ता में कहा कि अढ़ाई वर्ष पहले देश की जनता ने नरेंद्र मोदी की बातों को सुनकर उन्हें बहुमत दिया था। मोदी ने कहा था कि 100 दिन के भीतर विदेशों में जमा काला धन देश में लाएंगे और लोगों के अच्छे दिन आएंगे। लेकिन आज जो हो रहा है, वह एकदम उलट है। उन्होंने सवाल किया कि मोदी के अच्छे दिनों के वादे का क्या हुआ। विदेशों से आजतक काला धन क्यों नहीं आया। बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने के वायदे का क्या हुआ है। क्योंकि केंद्र सरकार ने जो नोटबंदी का फैसला लिया, उससे उलटे रोजगार छिन गया है।

चौहान ने केंद्र सरकार से पूछा कि आज तक लोकपाल की नियुक्ति क्यों नहीं हो रही है। क्योंकि बीजेपी ने सत्ता में आने पर इसकी तैनाती की बात कही थी। उन्होंने कहा कि विमुद्रीकरण का फैसला लेकर मोदी ने कहा था कि इससे कालाधन बाहर आएगा और इससे आतंकवाद रुकेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जानना चाहती है कि इस फैसले से क्या लाभ देश की जनता को हुआ है। कांग्रेस महासचिव ने कहा कि नोटबंदी से देश की अर्थव्यवस्था खराब हुई है और आईएमएफ ने कहा है कि इससे ग्रोथ रेट में एक फीसदी की गिरावट आएगी। एक फीसदी की गिरावट का मतलब देश को दो लाख करोड़ का नुकसान होना है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने नोटबंदी से पैदा होने वाले हालात के बारे में पहले ही आगाह कर दिया था, लेकिन केंद्र की मोदी सरकार किसी की कुछ सुनने को तैयार नहीं है और अपनी इस जिद के कारण उन्होंने पूरे देश को लाइन में लगा दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने नोटबंदी के खिलाफ आंदोलन किया है और आगे भी यह क्रम जारी रहेगा।इस कड़ी 23 जनवरी को कांग्रेस आरबीआई के कार्यालय का घेराव करेगी। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू और एआईसीसी के सह समन्वयक निर्मल सिंह भी इसमें शामिल होंगे।

कितना काला धन निकला यह बताएं बीजेपी

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव नरेश चौहान ने प्रदेश बीजेपी के नेताओं से नोटबंदी पर सवाल किए हैं। उन्होंने पूर्व सीएम प्रेमकुमार धूमल और शांता कुमार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जब नोटबंदी का फैसला हुआ था तो इन नेताओं ने इसके समर्थन में बड़ी-बड़ी बातें कही थी। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के बाद देश में जो पुरानी करंसी थी वह वापस बैंक में जमा हो गई है। ऐसे में उनका सवाल है कि नोटबंदी के बाद देश से कितना कालाधन बाहर निकला है, उसकी जानकारी जनता को दी जाए। इसके साथ-साथ जनता को यह भी बताया जाए कि नोटबंदी से देश को क्या-क्या लाभ हुआ है, उसके बारे में भी बताया जाए। चौहान ने कहा कि नोटबंदी से देश में कितने उद्योग और छोटे कारोबार बंद हुए हैं, उसकी जानकारी भी सार्वजनिक की जाए। इसके अलावा नोटबंदी ने कितने लोगों को रोडजगार छिना है, उस पर भी आंकड़ा जारी किया जाए। उन्होंने सह भी जानना चाहा कि नोटबंदी के बाद जिन लोगों की लाइन में लगकर मौत हुई, उनके परिवारों को सरकार ने कितना मुआवजा दिया है। चौहान ने कहा कि नोटबंदी के बाद देश के लोगों की हालत और खराब हुई है और इसके लिए केंद्र की मोदी सरकार जिम्मेदार है और कांग्रेस इसके खिलाफ हर लड़ाई लड़ेगी। चौहान ने कहा कि नोटबंदी के दौरान पूर्व सीएम प्रेमकुमार धूमल और शांता कुमार ने इसके समर्थन में बड़ी-बड़ी बातें कही थी। लेकिन आज हुआ कुछ भी नहीं है। ऐसे में बीजेपी नेताओं को नोटबंदी से हुए फायदों के बारे में बताना चाहिए।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है