Covid-19 Update

2,00,085
मामले (हिमाचल)
1,93,830
मरीज ठीक हुए
3,418
मौत
29,823,546
मामले (भारत)
178,657,875
मामले (दुनिया)
×

जर्मनी की कंपनी के प्रतिनिधिमंडल ने राज्य में उत्कृष्ट केंद्र स्थापित करने पर की चर्चा

जर्मनी की कंपनी के प्रतिनिधिमंडल ने राज्य में उत्कृष्ट केंद्र स्थापित करने पर की चर्चा

- Advertisement -

शिमला। जर्मनी की कंपनी मैसर्ज एक्सपोर्ट ऐकडमी बैडेन वुर्टेमबर्ग के प्रतिनिधिमंडल (German company delegation) ने अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. श्रीकांत बाल्दी और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ प्रदेश में इंडो-जर्मन नवाचार और प्रौद्योगिकी प्रबंधन उत्कृष्टता केन्द्र (excellent center) स्थापित करने पर चर्चा की।

यह भी पढ़ें: नाहन: ट्रक-बाइक की टक्कर दो युवक घायल, एक पीजीआई रेफर


सीएम जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) के जर्मनी दौरे के दौरान इस कंपनी ने हिमाचल प्रदेश में निवेश करने में गहन रूचि दिखाई थी और फ्रैंकफर्ट में रोड शो के दौरान इस बारे में विस्तृत चर्चा हुई थी। डॉ. बाल्दी ने कहा कि राज्य सरकार नवाचार एवं प्रौद्योगिक प्रबंधन के लिए उत्कृष्टता केन्द्र स्थापित करने के लिए उत्सुक है, जो नवोन्मेष और क्षेत्रीय विकास के लिए केन्द्र के रूप में कार्य करेगा। यह राज्य में स्वच्छ तकनीक और स्वचालन को बढ़ावा देगा और जर्मनी में समूह को प्रौद्योगिकी तकनीकी के साथ जोड़ेगा।

उन्होंने जर्मनी प्रतिनिधियों को आश्वासन दिया कि प्रदेश सरकार इस उत्कृष्टता केन्द्र स्थापित करने के लिए हर संभव सहायता प्रदान करेगी। एक्सपोर्ट ऐकडमी बैडेन वुर्टेमबर्ग के पार्टनर और सीईओ प्रोफेसर बर्ट्राम लोहमुलर ने कहा कि यह केन्द्र पर्यटन और स्टार्ट-अप कम्पनियों के लिए क्षेत्रीय इनोवेशन हब और सीखने के क्षेत्रों के निर्माण तथा स्टार्ट-अप कम्पनियों व संभावित निवेशकों के बीच सहयोग का एक लंबा रास्ता तय करेगा। इस प्रतिनिधिमंडल में यूरोपियन सेंटर मेक्ट्रोनिक्स के अध्यक्ष, आईटी आरडब्ल्यूटीएच आचेन विश्वविद्यालय के पार्टनर वांगापन्डु वेंकटनागाराजू भी शामिल थे। इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य सचिव मनोज कुमार, कौशल विकास निगम के प्रबंध निदेशक रोहन चंद ठाकुर, निदेशक उद्योग हंसराज शर्मा, निदेशक तकनीकी शिक्षा शुभकरण, हिमाचल विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार घनश्याम चंद भी उपस्थित थे।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है