Covid-19 Update

58,645
मामले (हिमाचल)
57,332
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,111,851
मामले (भारत)
114,541,104
मामले (दुनिया)

जर्मनी के तानाशह हिटलर के चार बाल और टॉयलेट सीट की हुई नीलामी, जानें कितने में बिके

पत्नी की नाइटी की भी हुई नीलामी, दूसरे विश्वयुद्ध के दौरान लूटा गया था सामान

जर्मनी के तानाशह हिटलर के चार बाल और टॉयलेट सीट की हुई नीलामी, जानें कितने में बिके

- Advertisement -

नीलामी (Auction) को लेकर अकसर आपने देखा होगा कि कई अजीब-अजीब तरह की नीलामियां होती हैं। कई बार नीलामी लोगों की मदद करने के मकसद से फंड जुटाने के लिए भी की जाती है। ऐसे में अब खबर सामने आई है कि जर्मनी के तानाशाह (Germany Dictator) एडोल्‍फ हिटलर (Adolf Hitler) की टॉयलेट सीट (Toilet Seat) नीलाम, शॉर्टस, हेयर ब्रश और चार बाल नीलाम (Auction) किए गए हैं। हैरानी की बात यह है कि इसे भी लाखों रुपए खर्च कर खरीदा गया है। नीलामी में सबसे ज्यादा पैसे हिटलर की टॉयलेट सीट (Hitler Toilet Seat) के लिए एक व्यक्ति ने खर्चे हैं। विश्व युद्ध के दौरान अमेरिकी सैनिक (American Soldier) ने हिटलर की टॉयलेट सीट लूटी थी, जिसे अब उस सैनिक के बेटे ने नीलाम किया है।

यह भी पढ़ें: म्यांमार में तख्तापलट करने वाली Military पर अमेरिका के नए प्रतिबंध

हिटलर की टॉयलेट सीट करीब 13 लाख 65 हजार रुपए में नीलाम हुई है। जानकारी के अनुसार दूसरे विश्व युद्ध (Second World War) के दौरान हिटलर की इस टॉयलेट सीट को अमेरिकी सैनिक (American Soldier) ने लूटा था। यह टॉयलेट सीट बेरघोफ में हिटलर के निजी बाथरूम में लगी थी। इस नीलामी में हिटलर की पत्नी इवा ब्राउन की पिंक रंग की नाइटी भी बिकी है। दरअसल विश्व युद्ध के दौरान अमेरिकी सैनिक रेगनवाल्‍ड बोर्च (Ragnvald Borch) ने हिटलर की टॉयलेट सीट लूट ली थी। अब रेगनवाल्‍ड के बेटे ने इसकी नीलामी की है। पूर्व अमेरिकी सैनिक रेगनवाल्‍ड का कहना है कि जब हिटलर के ठिकाने पर हमला किया गया था तो वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा था कि जो कुछ भी ले सकते हो, उठा लो। इसके बाद रेगनवाल्‍ड ने हिटलर के बाथरूम में लगी टॉयलेट सीट लूटी थी।

इसके अलावा हिटलर की निकर यानी शॉर्टस को 1300 पाउंड में नीलाम किया गया है। यही नहीं, हिटलर का हेयर ब्रश और चार बालों भी नीलामी की गई। इन बालों को हेयर ब्रश से निकाला गया था। इसके भी एक व्यक्ति ने नीलामी में 1650 पाउंड चुकाए हैं। जर्मनी के तानाशाह के शेविंग मग और अन्य चीजों को भी नीलाम किया गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है