×

Birthday Special : भारत-चीन युद्ध के समय दर्शक ने खुश होकर पंकज उधास को दिए थे 51 रुपए

Birthday Special : भारत-चीन युद्ध के समय दर्शक ने खुश होकर पंकज उधास को दिए थे 51 रुपए

- Advertisement -

मुंबई। लाखों दिलों पर राज करने वाले भारतीय गज़ल गायक पंकज उधास का आज जन्मदिन मना रहे हैं। 17 मई, 1951 को गुजरात में जेतपुर में पैदा हुए पंकज उधास आज जहां अपनी आवाज से दुनिया भर में मशहूर हैं वहीं ऐसा भी समय था जब वह अपनी पहचान बनाने के लिए धक्के खा रहे थे। पंकज के जीवन के कुछ ऐसे ही इमोशनल किस्सों के बारे में हम आपको बताते हैं …


पंकज बॉलीवुड में ‘चिट्ठी आई है’ गाना गाकर हिट हुए थे। यह गजल पंकज के लिए बॉलीवुड में टर्निंग प्वॉइंट थी। पंकज उधास जब छोटे थे तो अपने भाई के साथ गाना गाया करते थे। रंगमंच पर उनकी पहली परफार्मेंस भारत-चीन युद्ध के समय हुई थी जिसमें उन्होंने ‘ऐ मेरे वतन के लोगों’ गाना गाया था और उस वक्त उनकी गायकी से खुश होकर एक दर्शक ने उन्हें 51 रुपए का इनाम दिया था। यह गाना लोगों के दिलों को इतना छू गया कि उनके आंखों से आंसू आने लगे। इनके स्‍वर में इतना जादू था कि इन्‍होंने सभी को इमोशनल कर दिया।

पर्सनल लाइफ की बात करें तो 70 के दशक में पंकज ने पहली बार फरीदा को देखा था और देखते ही उन्हें दिल दिल बैठे थे। उस वक्त पंकज ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रहे थे और फरीदा एयर होस्टेस थीं इसी दौरान दोनों में दोस्ती हुई और दोनों एक-दूसरे को डेट करने लगे। तीन एल्बम लॉन्च होने के बाद जब पंकज गायकी की दुनिया में प्रसिद्ध हो गए तब फरीदा के पिता से उनका हाथ मांगने गए थे। पंकज और फरीदा ने 11 फरवरी, 1982 को शादी की।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है