×

धर्म का अपमान करने पर कोर्ट ने कुरान बांटने को कहा, लड़की बोली- नहीं बाटूंगी

धर्म का अपमान करने पर कोर्ट ने कुरान बांटने को कहा, लड़की बोली- नहीं बाटूंगी

- Advertisement -

रांची। झारखंड (Jharkhand) की राजधानी रांची (Ranchi) से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां पर कोर्ट ने सोशल साइट पर एक धर्म विशेष के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में जेल में बंद पिठोरिया के सोनार मोहल्ला की ऋचा भारती (19) को एक अनोखी सजा सुनाते हुए उसे सशर्त जमानत दे दी है। दरअसल जज ने कहा, आरोपित को 15 दिनों के अंदर पांच कुरान बांटना होगा। अगर इसकी अवहेलना की गई तो जमानत रद्द हो सकती है। सात हजार के दो निजी बांड जमा करने के बाद सोमवार को ऋचा जेल से बाहर आ गई। वहीं उन्होंने कोर्ट के आदेश को मानने से इंकार कर दिया है।


यह भी पढ़ें- पाकिस्तान ने बालाकोट स्ट्राइक के बाद से बंद हवाई क्षेत्र भारतीय विमानों के लिए खोला

ऋचा ने कोर्ट से बाहर आने के बाद कहा कि मैं कुरान बांटने नहीं जा रही हूं। हमारा परिवार निचली कोर्ट के इस आदेश से खुश नहीं हैं। हम हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। उन्होंने कहा मैं किसी कोर्ट का आदेश नहीं मानती हूं। आज मुझे कुरान बांटने के लिए बोल रहे हैं, कल बोलेंगे इस्लाम स्वीकार कर लो, नमाज पढ़ लो, कुछ और कर लो। यह कहां तक जायज है।’

दरअसल, ऋचा नाम की इस महिला ने सोशल साइट पर कुरान के खिलाफ एक आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। जिसके चलते 12 जुलाई को सदर अंजुमन कमेटी, पिठोरिया द्वारा थाने में एक एफआईआर दर्ज करवाई गई थी। शिकायत करने वाले शख्स ने बताया कि लड़की तीन दिनों से लगातार धर्म के खिलाफ यह टिप्पणियां कर रही हैं। जिसके बाद पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया था। सोमवार को महिला को कोर्ट में पेश किया गया जहां उसे शर्त पर जमानत दे दी गई लेकिन महिला ने इसे मानने से इंकार किया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है