Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,810,782
मामले (भारत)
201,005,476
मामले (दुनिया)
×

शिमला पहुंची अमन की संदेशवाहक कश्मीरी बेटियां, जयराम से मिलीं

शिमला पहुंची अमन की संदेशवाहक कश्मीरी बेटियां, जयराम से मिलीं

- Advertisement -

शिमला। देश भर में भाईचारे अमन और सांस्कृतिक सद्भावना का संदेश देने निकली कश्मीर घाटी की बेटियों( Daughters of Kashmir Valley) ने शिमला में सीएम जयराम ठाकुर से मुलाकात की।

यह भी पढ़ें: पुलिस ने पकड़ा किसी और की आईडी पर भर्ती देने आया युवक

 


केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय (Ministry of Human Resource Development)के समग्र शिक्षा अभियान के तहत ‘स्टूडेंट एक्सचेंज प्रोग्राम’( student exchange programme) के तहत कश्मीर के दस जिलों के स्कूलों की करीब 100 छात्राएं ने सीएम आवास ‘ओक ओवर’ पहुंची। इस अवसर पर सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल सरकार भी स्टूडेंट एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत प्रदेश के छात्रों को कश्मीर ( Kashmir)भेजने पर विचार करेगी।

उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक आदान-प्रदान और छात्रों के विभिन्न राज्यों के शैक्षणिक भ्रमणों से न केवल उनका देश की समृद्ध व विविध संस्कृति से परिचय होता है, अपितु इससे राष्ट्रीय एकता और भाईचारे को और सुदृढ़ करने में भी सहायता मिलती है।

जय राम ठाकुर ने कहा कि पड़ोसी राज्य होने के नाते हिमाचल प्रदेश व जम्मू और कश्मीर में भौगोलिक और जलवायु संबंधित समानताएं हैं और दोनों राज्यों के लोग परिश्रमी और विनम्र हैं। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कश्मीर की स्थिति आज बहुत अच्छी नहीं है, किन्तु उन्होंने आशा व्यक्त की कि आने वाले समय में कश्मीर अपने पुराने वैभव को पुनः प्राप्त करेगा तथा लोग भयमुक्त होकर इस प्रदेश में जाना-आना आरंभ करेंगे।

इस अवसर पर कश्मीरी छात्रों द्वारा एक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया तथा छात्रों ने हिमाचल प्रदेश के दौरे से जुड़े अपने अनुभव भी सांझा किए।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है