×

46 डिग्री पारा भी नहीं हिला सका हौसला

46 डिग्री पारा भी नहीं हिला सका हौसला

- Advertisement -

Girls Protest: रेवाड़ी। तपिश इतनी की बर्दाश्त से बाहर, हौसलों की उड़ान इतनी की आसमानों से पार। रेवाड़ी का तापमान 46 डिग्री से पार पहुंच गया है और इतनी भीषण गर्मी में भूखी-प्यासी रहकर छात्राएं मांग कर रही हैं तो सिर्फ अपने गांव गोठड़ा-टप्पा के सरकारी स्कूल को अपग्रेड करने की।


Girls Protest: 5 दिन से शिक्षा का हक मांगने में डटी छात्राएं

जी हां, हम बात कर रहे है रेवाड़ी जिले के गांव गोठड़ा-टप्पा की जहां पिछले 5 दिन से अपने गांव के स्कूल को अपग्रेड करने की मांग को लेकर तपती गर्मी में भूखी-प्यासी अनशन पर बैठी इन बेटियों को जिनको शिक्षा से लगाव है। यह कदम इन्होंने इसलिए उठाया है कि इनके गांव से तीन किलोमीटर दूर स्कूल में आते-जाते वक्त रास्ते में मनचले इनके साथ छेड़छाड़ कर करते हैं, जो किसी भी बेटी के लिए अपमान की बात होती है। इसी से परेशान होकर इन बेटियों ने यह कदम उठाया है।

एक की हालत गंभीर, पीजीआई रोहतक रेफर

5 दिन के बाद अब गर्मी और भूख इनकी हिम्मत को तोड़ने लगी है और देर रात इनमें से तीन बेटियों की हालत बिगड़ गई, जिनको रेवाड़ी के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती करवाया गया है, जहां एक की गंभीर हालत को देखते हुए पीजीआई रोहतक रेफर कर दिया गया है।अब देखना होगा की बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान पर करोड़ों खर्च कर वाहवाही लूटने वाली खट्टर सरकार की कुंभकर्णी नींद कब टूटेगी या फिर इन बेटियों को पीड़ा के सागर से और कितना जूझना होगा।

अनशन पर बैठी छात्राओं के समर्थन में तेजबहादुर

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है