Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,810,782
मामले (भारत)
201,005,476
मामले (दुनिया)
×

शिक्षा का अधिकार दो या हमें मार दो

शिक्षा का अधिकार दो या हमें मार दो

- Advertisement -

स्कूल अपग्रेड की मांग को लेकर छठे दिन भी डटी रहीं छात्राएं

Girls Protest: रेवाड़ी। शिक्षा का अधिकार दो या हमें मार दो …. यह नारा लगा रही हैं राजगढ़ गांव के स्कूल के सामने बैठी छात्राएं। यह सरकार से मांग कर रही हैं कि अब तो स्कूल को अपग्रेड करने का लेटर जारी कर दो क्योंकि अब नियम अनुसार 9वीं दसवीं में 150 से ज्यादा बच्चों की संख्या हो गई है। रेवाड़ी के गोठड़ा-टप्पा के बाद अब राजगढ़ गांव में स्कूल अपग्रेड करने की मांग को लेकर धरने पर बैठी छात्राएं और ग्रामीणों का प्रदर्शन आज छठे दिन भी जारी है। छात्राओं ने साफ़ कहा है कि उन्हें आश्वाशन नहीं हाथ में लेटर चाहिए।

बता दें राजगढ़ स्कूल को सरकार की तरफ से पहले आश्वासन मिला था कि विद्यार्थियों की संख्या 150 कर दी तो स्कूल को अपग्रेड कर कर दिया जाएगा। अब स्कूल में विद्यार्थियों की संख्या 150 से ज्यादा हो गई है, लेकिन अब तक उनका स्कूल अपग्रेड नहीं हुआ है। सरकार का कहना है कि स्कूल अपग्रेड करने की लिस्ट में राजगढ़ स्कूल का नाम डाल दिया गया है और स्कूल को जल्द अपग्रेड कर दिया जाएगा, लेकिन ग्रामीण और छात्राएं यह बात मानने को तैयार नहीं हैं, उन्हें अपग्रेडशन लेटर चाहिए।


सरकार प्याज भी खाना चाहती है और जूते भी : अजय यादव

धरने के छठे दिन गुरुवार को पूर्व मंत्री कप्तान अजय सिंह यादव भी धरना स्थल पर पहुंचे और सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने एक कहावत कहते हुए कहा कि सरकार प्याज भी खाना चाहती है और जूते भी, लेकिन छात्राओं की मांग जायजा है। उन्होंने कहा कि सरकार के ही नियम हैं कि 3 किलोमीटर के दायरे में सीनियर सेकेंडरी स्कूल होना चाहिए तो छात्राओं की मांग पर गौर किया जाना चाहिए। सरकार को जल्द स्कूल को अपग्रेड करना चाहिए। छात्राओं ने कहा कि अपग्रेडशन लेटर हाथ में मिलने के बाद ही वह धरना ख़त्म करेंगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है