Covid-19 Update

1,64,355
मामले (हिमाचल)
1,28,982
मरीज ठीक हुए
2432
मौत
25,227,970
मामले (भारत)
164,275,753
मामले (दुनिया)
×

क्रिसमस पर अपनों को दें हाथों से बने Cards, और मजबूत होगा रिश्ता

क्रिसमस पर अपनों को दें हाथों से बने Cards, और मजबूत होगा रिश्ता

- Advertisement -

क्रिसमस ईव पर ईसाई धर्म के लोग अलग-अलग तरह से जश्न मनाते हैं। इस दिन बच्चे ज्यादा खुश होते हैं और बड़ों के साथ मिलकर क्रिसमस ट्री, क्रिसमस केस बनाते हैं और घर की डेकोरेशन करते हैं। इन सबके अलावा एक और चीज है जिसके बिना क्रिसमस का सेलिब्रेशन (Celebration) अधूरा रह जाता है और वह है क्रिसमस कार्ड (Christmas cards)। फैमिली और दोस्तों को क्रिसमस का ग्रीटिंग्स कार्ड देने का अपना ही अलग मजा है लेकिन बाजार से क्रिसमस कार्ड लेने से अच्छा आप अपने हाथों से इसे तैयार करें तो आपके रिश्ते और मजबूत होंगे। इसके लिए हम आपको कुछ टिप्स दे रहे हैं …


प्रिंटेड और कलरफुल टेप्स से कार्ड बनाना आसान भी है और आपका कार्ड बेहद खूबसूरत भी दिखेगा। सबसे पहले एक ए-फोर शीट पेपर लें और उसे बीच से फोल्ड कर दें। कार्ड का शेप बन गया। अब कार्ड क्रिसमस का है तो आप चाहें तो रेड, वाइट या ग्रीन कलर का टेप चुनें फिर उन्हें अलग-अलग साइज में काटें और उन्हें कार्ड के नीचे से लेकर ऊपर तक चिपकाना शुरू करें। क्रिसमस ट्री का शेप बन जाएगा और कार्ड सुंदर भी दिखेगा।


बचपन में आपने भी कागज से फैन यानी पंखा जरूर बनाया होगा। बस उसी पेपर फैन को बनाने के तरीके से आप बना सकते हैं क्रिसमस कार्ड। अलग-अलग रंगों की 4-5 पेपर शीट लें। उनसे छोटे-छोटे पेपर फैन्स बनाएं और उन्हें अपने कार्ड पर नीचे से ऊपर की ओर चिपकाएं। फैन स्टाइल का ये कार्ड भी देखने में खूबसूरत लगेगा।

अगर आपके पास कार्ड बनाने के लिए ज्यादा टाइम नहीं है तो आप कट ऐंड पेस्ट मेथड का इस्तेमाल कर सकती हैं। इन दिनों न्यूजपेपर, शॉपिंग बैग, मैगजीन हर जगह क्रिसमस से रिलेटेड कोई न कोई प्रिंट जरूर रहता है। आपको सिर्फ इन डिजाइन्स को काटना है और उन्हें अपने कार्ड पर पेस्ट कर देना है फिर देखिए आपका कार्ड कितना खूबसूरत और क्रिएटिव दिखेगा।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है