Covid-19 Update

2,05,017
मामले (हिमाचल)
2,00,571
मरीज ठीक हुए
3,497
मौत
31,341,507
मामले (भारत)
194,260,305
मामले (दुनिया)
×

Virbhadra ने चेतायाः जुगाड़ की बजाय बच्चों की शिक्षा में ध्यान दें Teacher

Virbhadra ने चेतायाः जुगाड़ की बजाय बच्चों की शिक्षा में ध्यान दें Teacher

- Advertisement -

Teacher Meditation : शिमला। दूरदराज के क्षेत्रों के स्कूलों में रिक्त पदों पर चिंता जाहिर करते हुए सीएम वीरभद्र सिंह ने कहा कि हालांकि शिक्षकों के कई पद भर दिए गए हैं, लेकिन इन क्षेत्रों से अभी भी इस संबंध में शिकायतें प्राप्त हो रही हैं।

बोले, पसंदीदा स्थान पर नियुक्ति करवाने में व्यस्त न रहें शिक्षक

सीएम वीरभद्र ने शिक्षकों को चेताया कि वे अपने पसंदीदा स्थान पर नियुक्ति करवाने में व्यस्त रहने की बजाय प्रदेश के दूरदराज के क्षेत्रों के बच्चों की शिक्षा प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित करें।  सीएम वीरभद्र सिंह ने आज हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में कुल्लू छात्र कल्याण संघ के वार्षिक समारोह की अध्यक्षता करते हुए बोल रहे थे। तो बीजेपी इसलिए कर रही  शैक्षणिक संस्थान खोलने का विरोध सीएम वीरभद्र सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा शैक्षणिक संस्थान खोलने का आए दिन विपक्ष द्वारा विरोध किया जाता है, लेकिन विपक्ष का ऐसा करना बिल्कुल भी तर्कसंगत नहीं है। उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि बीजेपी नेता प्रदेश के लोगों विशेषकर युवाओं को शिक्षित और जागरूक होते हुए नहीं देख सकते हैं, क्योंकि शिक्षित होने के उपरांत वे बीजेपी की बांटने की नीति को समझ जाएंगे। 


सेवानिवृत्त वीसी के खिलाफ दुष्प्रचारक पोस्टर लगाने को बताया दुर्भाग्यपूर्ण

सीएम वीरभद्र ने  कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है कि छात्र संगठन के कुछ छात्रों ने सेवानिवृत्त कुलपति के खिलाफ दुष्प्रचारक पोस्टर लगाए। यह व्यवहार शिक्षित युवाओं को बिल्कुल भी शोभा नहीं देता। उन्होंने दोषियों का पता लगाने तथा उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। ‘अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता किसी का अपमान करना व अपशब्द का उपयोग करना नहीं है। ऐसी गतिविधियों में शामिल व्यक्तियों को स्वतंत्रता के वास्तविक अर्थ को जानना चाहिए। हालांकि ऐसे शरारती तत्व संख्या में कम होते हैं, परन्तु वे शैक्षणिक वातावरण को दूषित करते हैं।’ उन्होंने कुल्लू छात्र कल्याण संघ को सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए 50 हजार रुपये की राशि प्रदान करने की घोषणा की। कुल्लू छात्र कल्याण संघ के अध्यक्ष  धमेन्द्र ठाकुर ने सीएम का स्वागत किया।  मंडी समिति कुल्लू के अध्यक्ष उपेन्द्र कांत मिश्र ने संघ को 21 हजार रुपये भी प्रदान किए।  इस अवसर पर विधायक खूब राम तथा कार्यकारी कुलपति आरएस चौहान भी उपस्थित थे।

CM के फरमानः Kangra की छोछ नदी में खनन पर पूर्ण प्रतिबंध

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है