×

दिवाली पर ऐसे बाटें खुशियां, दोस्तों-रिश्तेदारों को दें ये यूजफुल गिफ्ट

दिवाली पर ऐसे बाटें खुशियां, दोस्तों-रिश्तेदारों को दें ये यूजफुल गिफ्ट

- Advertisement -

दिवाली का त्योहार देशभर में धूमधाम से मनाया जाता है। खुशियों के इस त्योहार पर लोग घर में खुशियां मनाते हैं और साथ ही एकदूसरे को भी खुशियां बांटते हैं। दिवाली पर लोग अपने करीबियों को तोहफा और मिठाइयां देते हैं। पहले के समय में बच्चों को कपड़े और बड़ों को पकवान व मिठाईयां दी जाती थीं। समय के साथ गिफ्ट देने का तरीका और गिफ्ट भी बदल गए हैं। आज के समय में लोग एक-दूसरे को खाने-पीने की चीजें या कुछ काम आने वाले गिफ्ट देना पसंद करते हैं। दिवाली के समय काम इतना ज्यादा होता है कि हम यही डिसाइड नहीं कर पाते कि खास दोस्तों औऱ रिश्तेदारों को क्या गिफ्ट दें। हम आपकी मुश्किल आसान किए देते हैं। हम आपको कुछ गिफ्ट आइडियाज देते हैं जो इस दिवाली जरूर आपके काम आएंगे …..


इनडोर प्लांट्स का तोहफा :घर व कमरों के अंदर ऑक्सीजन लेवल बनाए रखने के लिए इन दिनों में इनडोर प्लांट्स रखने का चलन बढ़ गया है। इन प्लांट्स में स्नेक प्लांट, बाम्बू प्लांट, स्पाइडर प्लांट सहित कई और प्लांट्स हैं, जिन्हें आप गिफ़्ट कर सकती हैं।

शुगर फ्री मिठाई से करें विश : अगर आप किसी अपने को बिना मीठे के दिवाली विश करेंगे तो दिवाली बिल्कुल फीकी-सी लगेगी। ऐसे में शुगर फ्री मिठाई भी एक अच्छा ऑप्शन है। समय हो, तो घर पर बनी मिठाईयां ज़्यादा स्पेशन फ़ील करवाएंगी।

गोल्ड ज्वेलरी या इमिटेशन ज्वेरीज़ : अगर आप किसी घर वाले या किसी ख़ास को दिवाली गिफ़्ट देना चाहते हैं, तो गोल्ड ज्वेलरी या इमिटेशन ज्वेरीज़ दे सकते हैं। अगर आपके पास बाज़ार जाकर ख़रीदने का वक़्त न हो, तो आप ऑनलाइन भी बुकिंग कर सकते हैं।

डिज़ाइनर सिरेमिक पॉट है बढ़िया ऑप्शन : कलरफ़ुल और डिज़ाइनर सिरेमिक पॉट भी गिफ़्ट देने के लिए बढ़िया ऑप्शन होते हैं। आप इन्हें इनडोर प्लांट सहित भी गिफ़्ट कर सकती हैं और बिना प्लांट्स के भी। यह देखने में काफ़ी सुंदर और घरों की शोभा बढ़ाने का काम करते हैं।


बोरोसिल अखंड दीया से जगमगाएगा आपका रिश्ता : यदि आपका बजट ठीक-ठाक है और आप अपने करीबी को कोई ऐसा तोहफ़ा देना चाहते हैं, जो सालों-साल उसके साथ रहे, तो उन्हें बोरोसिल अखंड दीया का दीया गिफ़्ट कर सकते हैं। इसका इस्तेमाल वे दिवाली पूजा में भी कर सकते हैं।

ईको फ्रेंडली लार्न्टेन्स : आप उन्हें पेपर लार्न्टेन भी दे सकते हैं। यह दिवाली के अलावा अन्य मौक़ों पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

फ़िटनेस बैंड : दिवाली में घर पर बने पकवानों और मिठाईयों को खाने से रोक पाना बेहद मुश्क़िल काम होता है। ऐसे में अगर किसी अपने के फ़िटनेस का ख़्याल रखना ज़रूरी है, तो फ़िटनेस बैंड अच्छा गिफ़्ट साबित होगा। यह एक्सट्रा वेट को बताने और उसे कंट्रोल करने की याद दिलाता रहेगा।

पढ़ने के शौक़ीनों को दें बुक्स : पढ़ने के शौक़ीनों को किताबें बहुत प्रिय होती हैं। फिर उनके लिए इससे बढ़िया गिफ़्ट क्या हो सकता है, लेकिन किताबें ख़रीदते समय उनकी पसंद और ना पसंद का भी ख़्याल रखें।

जूट बैग में ड्राइ फ्रूट्स की पैकिंग : बाज़ार में बने प्लास्टिक बॉक्स के इस्तेमाल को कम करने के लिए आप छोटे-छोटे जूट बैग में ड्राइ फ्रूट्स पैक करके गिफ़्ट कर सकते हैं। ये बैग्स दोबारा भी काम में लिए जा सकते हैं। इस तरह से आप अपनों की सेहत के साथ पर्यावरण की सुरक्षा भी कर सकती हैं।

वर्कआउट शूज़ : फ़िटनेस फ्रीक इंसान के लिए दौड़ना, पसंदीदा चीज़ों में से एक होता है। ऐसे में अगर आप उसे दिवाली गिफ़्ट में एक बढ़िया वर्कआउट शूज़ गिफ़्ट कर दें, तो उसकी दिवाली बन जाएगी और दिवाली के दौरान बढ़ा हुआ वज़न भी कंट्रोल करना आसान हो जाएगा।

ई-गिफ़्ट कार्ड : भारत में यह अभी तक बहुत मशहूर नहीं है, लेकिन यह एक बढ़िया ऑप्शन है। किसी भी शॉपिंग साइट पर जाकर आप पेमेंट करने के बाद ई-गिफ़्ट कार्ड ले सकती हैं। इस तरह से आप ई-गिफ़्ट कार्ड के ज़रिए किसी अपने से दूर बैठ कर भी उनके मन पसंद का गिफ़्ट उन्हें दिलवा सकती हैं।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है