Covid-19 Update

2,05,017
मामले (हिमाचल)
2,00,571
मरीज ठीक हुए
3,497
मौत
31,341,507
मामले (भारत)
194,260,305
मामले (दुनिया)
×

नेशनल ग्रेपलिंग स्पर्धा में गोल्ड हासिल करने वाली रीना जाएगी कजाखिस्तान

नेशनल ग्रेपलिंग स्पर्धा में गोल्ड हासिल करने वाली रीना जाएगी कजाखिस्तान

- Advertisement -

रविंद्र चौधरी/ फतेहपुर। 11वीं नेशनल ग्रेपलिंग प्रतियोगिता का आयोजन भारतीय ग्रेपलिंग संघ के सौजन्य से महाऋषि दयानन्द यूनिवर्सिटी रोहतक में किया गया। इस प्रतियोगिता में 21 राज्यों के 500 खिलाड़ियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में राजा का तालाब के दाहव गांव की रीना पुत्री काला पहलवान ने अंडर-17 जूनियर महिला कुश्ती 60 किलोग्राम प्रतिस्पर्धा में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक जीत कर न केवल अपना व माता-पिता का अपितु प्रदेश का नाम भी रोशन किया है। राष्ट्रीय स्तर पर स्वर्ण पदक हासिल करने के साथ ही रीना का 6 से 9 सितंबर को कजाखिस्तान में आयोजित होने वाली विश्व चैंपियनशिप प्रतियोगिता के लिए भी चयन हुआ है।

गंरीब परिवार से संबंध रखती है रीना

रीना ने जवाली में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर स्वर्ण पदक हासिल कर राष्ट्रीय स्तर पर 18-19 अगस्त को रोहतक में आयोजित हुई प्रतियोगिता की पात्रता हासिल की थी। हिमाचल प्रदेश ग्रेपलिंग संघ के स्टेट सेक्रेटरी अमित कुमार चौधरी की अगुवाई में रोहतक में हुई नेशनल ग्रेपलिंग महिला खिलाड़ियों की उक्त प्रतियोगिता में राजा का तालाब के दाहव गांव की होनहार बेटी रीना ने जीत हासिल कर स्वर्ण पदक प्राप्त किया।


महाऋषि दयानन्द यूनिवर्सिटी रोहतक में हुए पुरस्कार वितरण समारोह में यूनिवर्सिटी के खेल निदेशक देविंदर कुमार धुल ने रीना को गोल्ड मेडल से सम्मानित किया। एक गरीव परिवार से संबंधित रीना वर्तमान में राजा का तालाब के दयानन्द पब्लिक स्कूल में 12वीं की छात्रा है। उसके पिता मेहनत मजदूरी कर परिवार का खर्चा पूरा करते हैं जबकि माता गृहिणी है।

रीना का अगला लक्ष्य देश के लिए खेलते हुए एक विशेष पहचान बना कर विश्व चैंपियनशिप में गोल्ड मैडल हासिल करना है लेकिन परिवार की माली हालत उसके अगले लक्ष्य को पाने में मुश्किलें खड़ी कर रही हैं। ऐसे में रीना व उसके परिजनों ने सरकार व पब्लिक प्रतिनिधियों से उसकी आर्थिक मदद के लिए गुहार लगाई है ताकि विश्व चैंपियन बनने का उसका सपना साकार हो सके।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है