×

Netflix यूज़र्स के लिए अच्छी खबर: लंबे इंतजार के बाद लॉन्च हुआ Hindi UI

Netflix यूज़र्स के लिए अच्छी खबर: लंबे इंतजार के बाद लॉन्च हुआ Hindi UI

- Advertisement -

नई दिल्ली। नेटफ्लिक्स (Netflix) के ग्राहकों के लिए अच्छी खबर है, क्योंकि अब वह इसे हिंदी भाषा में भी इस्तेमाल कर सकेंगे। दरअसल, भारती में बढ़ती अपनी लोकप्रियता और स्थानीय भाषा की मांग को देखते हुए नेटफ्लिक्स (Netflix) इंडिया ने हिंदी इंटरफेस रिलीज कर दिया है। यूजर्स के लिए हिंदी इंटरफेस मोबाइल, टीवी और वेब डिवाइस पर उपलब्ध रहेगा। इसका फायदा यह होगा कि यूजर्स इंटनेशनल शो, फिल्में और वेब सीरीज को हिंदी में खोज सकेंगे। साथ ही अंग्रेजी की अच्छी जानकारी ना रखने वाले हिंदी यूजर के लिए Netflix का इस्तेमाल काफी आसान हो जाएगा।


सिर भारत ही नहीं बाहर वालों को भी मिलेगा Hindi UI का ऑप्शन

कंपनी ने एक बयान में कहा कि हिंदी में निर्देश देकर वेबसाइट इस्तेमाल करने की सुविधा मोबाइल, टीवी और कंप्यूटर सभी पर उपलब्ध है। कंपनी ने कहा कि नेटफ्लिक्स के यूज़र्स अपने प्रोफाइल मैनेजमेंट सेक्शन में जाकर ‘हिंदी’ भाषा को सेलेक्ट कर सकते हैं। इससे उनका यूज़र इंटरफेस हिंदी में हो जाएगा। Netflix पर मेंमर हर अकाउंट में ज्यादा से ज्यादा पांच प्रोफाइल सेट कर सकते हैं और हर प्रोफाइल की अपनी अलग लैंग्वेज़ सेटिंग होगी। भारत के बाहर रहने वाले नेटफ्लिक्स सदस्यों को भी अपना यूज़र इंटरफेस हिंदी में बदलने का ऑप्शन मिलेगा।

यह भी पढ़ें: Twitter ने अपने यूजर्स को किया अलर्ट: अपना App तुरंत अपडेट करने को कहा

बता दें कि Netflix भारतीय फिल्मों और सीरीज में बड़े स्तर पर निवेश कर रहा है। नेटफ्लिक्स के कुछ शोज और फिल्में काफी हिट रही हैं जिनमें सेक्रेड गेम्स (Sacred Games), बुलबुल (Bulbbul), चॉक्ड (Choked: Paisa Bolta Hai) और माइटी लिटिल भीम (Mighty Little Bheem) जैसे नाम शामिल हैं। अभी 17 स्टोरीज कतार में हैं जो जल्द ही रिलीज होने वाली हैं। इनमें एक कारगिल गर्ल 12 अगस्त को रिलीज होने वाली है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है