×

अब Hindi में भी सवालों के जवाब देगा Google

अब Hindi में भी सवालों के जवाब देगा Google

- Advertisement -

नई दिल्ली। गूगल अब आपके सवालों के जवाब हिंदी में भी देगा। जी हां, गूगल ऐसिस्टेंट को अब हिंदी का भी स्पोर्ट मिल गया है। गूगल ऐसिस्टेंट आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ट वर्चुअल ऐसिस्टेंट है जिसे गूगल ने बनाया है। इससे पहले तक इसमें हिंदी का स्पोर्ट नहीं था। इस नए स्पोर्ट के साथ ही गूगल एसिस्टेंट हिंदी स्पोर्ट देने वाला पहला आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड ऐसिस्टेंट बन गया है। गूगल ने सभी एंड्रॉयड स्मार्टफोन में जिनमें गूगल ऐसिस्टेंट है हिंदी का स्पोर्ट देना शुरू कर दिया है।


फिलहाल ऐपल सिरी और अमेजॉन ऐलेक्सा में हिंदी का स्पोर्ट नहीं दिया गया है। हालांकि गूगल एसिस्टेंट में दिया जाने वाला हिंदी स्पोर्ट अभी लिमिटेड है। ये नया फीचर भारत के लिए काफी अहम है। रिपोर्ट के मुताबिक गूगल ऐसिस्टेंट से आप हिंदी में बात कर सकते हैं। हिंदी में सवाल पूछ सकते हैं इसका जवाब भी हिंदी में मिलेगा। इससे पहले तक गूगल ऐसिस्टेंट से सवाल पूछने के लिए आपको इंग्लिश यूज करना होता था और सवाल के जवाब भी इंग्लिश में ही दिए जाचे थे। गूगल ने इसे आधिकारिक तौर पर लॉन्च नहीं किया है, लेकिन ये नया फीचर देखा जा सकता है।

ऐसे करें इस्तेमाल :

अगर आप एंड्रॉयड यूजर हैं और आपके स्मार्टफोन में गूगल ऐसिस्टेंट है तो सबसे पहले आपको ये ऐप ओपन करना होगा या Hey Google कहना होगा। जैसे ही गूगल ऐसिस्टेंट दिखेगा आप इससे सवाल पूछ सकते हैं। अगर आपने गूगल ऐसिस्टेंट या एंड्रॉयड अपडेट नहीं किया है तो सबसे पहले इसे अपडेट कर लें। इसके बाद आपको गूगल सिस्टेंट में दिए गए डिफॉल्ट लैंग्वेज को बदलकर हिंदी करना होगा। इसके लिए सेटिंग्स- लैंग्वेज इनपुट- लैंग्वेज- ऐड लैंग्वेज पर टैप करना है यहां आपको इंग्लिश सेलेक्ट करके लोकेशन इंडिया डालना होगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है