Covid-19 Update

2,18,693
मामले (हिमाचल)
2,13,338
मरीज ठीक हुए
3,656
मौत
33,697,581
मामले (भारत)
233,301,085
मामले (दुनिया)

फाइल शेयरिंग में आ रही दिक्कत, Google ला रहा इसका भी हल

फाइल शेयरिंग में आ रही दिक्कत, Google ला रहा इसका भी हल

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत में चाइनीज ऐप बैन होने के बाद काफी लोगों को दिक्कतें भी आ रही हैं। सबसे ज्यादा परेशानी आ रही है फाइल शेयर करने में। आपकी इस समस्या का हल लेकर आ रहा है गूगल। Google एंड्राइड यूजर्स के लिए एक नया फाइल शेयरिंग फीचर लाने जा रहा है। कंपनी ने इस नए फीचर को Nearly Share नाम दिया है। गूगल इस नए फीचर को अगस्त तक लॉन्च कर सकता है। यह फीचर Apple iPhone स्मार्टफोन में दिए जाने वाले AirDrop फीचर की तरह होगा। मतलब अब एंड्राइड स्मार्टफोन यूजर को Google खुद का फाइल शेयरिंग ऐप उपलब्ध कराएगी। अभी तक एंड्रॉइड यूजर्स फाइल शेयर करने के लिए चाइनीज ऐप जैसे Shareit का सहारा लेते थे, जिसे हाल ही में भारत ने राष्ट्रीय सुरक्षा कारणों के चलते बंद कर दिया था।

यह भी पढ़ें: Xiaomi ने छोटे बच्चों के लिए पेश किया एक खास फोन; कीमत सिर्फ 4,250

Play Store पर अपडेट पैकेज के तौर पर मिलेगा फीचर

एंड्राइड यूजर्स को फीचर Play Store पर अपडेट पैकेज के तौर पर मिलेगा। गूगल यह फीचर ब्लूटूथ और वाई-फाई दोनों पर चलेगा। कंपनी के मुताबिक नए फीचर्स की मदद से यूजर्स आसानी से वायरलेस तरीके से एंड्राइड डिवाइस के बीच फाइल शेयर कर पाएंगे। कंपनी की मानें तो फाइल शेयरिंग का यह प्रासेस काफी सुरक्षित रहेगा। गूगल के नए फीचर में यूजर्स फाइल के साथ वीडियो, लिंक और अन्य चीजें शेयर कर पाएंगे। जब कोई डिवाइस Nearby की रेंज में होगी, तो यूजर्स को एक नोटिफिकेशन मिलेगा, जिस पर टैप करके डिवाइस विजिबल हो जाएगी। इसके बाद यूजर्स डाटा साझा कर पाएंगी।

कंपनी ने ऐलान किया है कि नए फीचर के लिए मिनिमम ऑपरेटिंग सिस्टम की जरूरत होगी। कंपनी ने बीटा वर्जन टेस्ट के बाद इस बारे में जानकारी दी थी। बता दें कि AirDrop सर्विस Apple iOS और macOS यूजर्स के लिए होती है, जिसकी मदद से Mac Computer और अन्य iOS डिवाइस के बीच फाइल और फोटो ट्रांसफर की जाती है। इस दौरान किसी तरह की ई-मेल या फिर मास स्टोरेज डिवाइस की जरूरत नहीं होती है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है