×

वर्ल्ड कप 2019 : गूगल ने खूबसूरत डूडल से खास बनाया क्रिकेट का त्योहार

वर्ल्ड कप 2019 : गूगल ने खूबसूरत डूडल से खास बनाया क्रिकेट का त्योहार

- Advertisement -

नई दिल्ली। गूगल हर त्योहार या खास दिनों को बहुत स्पेशल अंदाज में मनाता है। आज आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 (ICC Cricket World Cup 2019) का आगाज हो चुका है, जो क्रिकेट के त्योहार की तरह मनाया जाता है। इस मौके पर गूगल (Google) ने अपने होम पेज पर खास डूडल बनाया है। ब्राउजर पर गूगल का होमपेज ओपन करते आपको गूगल का खास डूडल (doodle) नजर आएगा। इसमें एक ‘O’ लेटर की जगह बॉल और ‘L’ की जगह विकेट बनाया गया है। वर्ल्डकप का पहला मैच इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच होगा। वहीं, भारत अपना पहला मैच 5 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा।


यह भी पढ़ें :-world cup : इस स्टेडियम पर भारत ने खेले दो मैच, दोनों रहे बेनतीज़े

गूगल का यह डूडल स्टिल न होकर छोटे वीडियो या GIF के फॉरमेट में है। इसमें बनी हुई बॉल के पीछे से एक बॉलर दौड़ता हुआ नजर आता है, जिसके बाद बैट्समैन बॉल को हिट करता है। तीसरा फील्डर बाउंड्री के पास इसे कैच कर लेता है। इस तरह बॉलिंग, बैटिंग और फील्डिंग तीनों को ही इस डूडल में दिखाया गया है और यह वीडियो लूप में चलता नजर आता है। डूडल से जुड़ी खास बात यह भी है कि इस पर क्लिक करते ही यूजर्स को वर्ल्ड कप में होने वाले सभी मैच का टाइम टेबल (Time table) भी दिख जाता है।

क्रिकेट वर्ल्ड कप में इस बार 10 टीमें दावेदार हैं, जबकि पिछली बार 14 टीमें खेल रही थीं। साथ ही इस बार फॉरमेट भी बदला गया है और अब लीग मैच नॉकआउट (knock out) नहीं होंगे। यहां सभी 10 टीमों को एक-दूसरे के खिलाफ मैच खेलने हैं और कुल 48 मैच खेले जाएंगे। भारत दो बार वर्ल्ड कप जीत चुका है और सबसे ज्यादा पांच बार ऑस्ट्रेलिया ने यह खिताब अपने नाम किया है। हर बार टीमों को ग्रुप्स (Groups) में बांट दिया जाता था, लेकिन इस बार हर टीम एकदूसरे से भिड़ेंगी।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है