कुछ ही सेकंड में आपको घर बैठे लोन देगा गूगल, जल्द शुरू होंगी सेवाएं

एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक और फेडरल बैंक से टाईअप करेगा गूगल

कुछ ही सेकंड में आपको घर बैठे लोन देगा गूगल, जल्द शुरू होंगी सेवाएं

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत समेत दुनिया की हर छोटी-बड़ी जानकारियां देने वाला दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजिन गूगल अब लोन भी देगा। आप घर बैठे लोन के लिए अप्लाई कर सकेंगे। कुछ ही सेकंड में आपको लोन भी मिल जाएगा। गूगल ने इसके लिए अल्फाबेट नाम का एक ब्रांड बनाया है।

भारत में इस ब्रांड के साथ एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक और फेडरल बैंक से टाईअप करेगा। गूगल ने एक जानकारी में बताया है कि वह ग्राहकों को प्री-एप्रूव्ड लोन दिया जाएगा।

बढ़ रहा ऑनलाइन लोन का बाजार

ऑनलाइन लोन देने का बाजार तेजी से बढ़ रहा है। इसकी वजह यह है कि मोबाइल यूजर्स छोटी रकम का लोन लेने के लिए ज्यादा पेपर वर्क नहीं करना चाहते। इसके अलावा लोन के लिए क्रेडिट रेटिंग्स की भी जरूरत नहीं पड़ती है। फिनटेक कंपनियां जोखिम जानने के लिए आंकड़ों और एल्गोरिद्म की मदद लेती हैं।

गूगल तेज ऐप का नाम अब होगा गूगल पे

गूगल ने अपने ‘तेज’ एप का नाम बदलकर गूगल पे कर दिया है। गूगल के यूजर्स इस एप की मदद से भी लोन ले सकते हैं। लोन की रकम सीधे उनके बैंक खाते में जमा कर दी जाएगी। कंपनी इस एप का मॉडल दूसरे देशों के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है। देश के 3,00,000 शहरों और गांवों के 5.5 करोड़ लोगों ने गूगल के पेमेंट एप को डाउनलोड किया है। वे इसका इस्तेमाल बस का टिकट खरीदने, रेस्तरां का बिल चुकाने और दोस्तों को पैसा भेजने के लिए करते हैं।

गूगल पे पर 30 अरब डॉलर का सालाना ट्रांजेक्शन

गूगल ने कहा है कि उसके पेमेंट का सालाना ट्रांजेक्शन 30 अरब डॉलर तक पहुंच गया है। क्रेडिट सुईस ग्रुप के मुताबिक, ऑनलाइन ट्रांजेक्शन बाजार के 2023 तक 100 लाख करोड़ डॉलर तक पहुंच जाने का अनुमान है। अभी यह 200 अरब डॉलर का है।

https://youtu.be/CXBPj8iqqng

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है