Covid-19 Update

2,18,523
मामले (हिमाचल)
2,13,124
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,697,581
मामले (भारत)
233,205,019
मामले (दुनिया)

रेलवे स्टेशन पर फ्री Wi-Fi सर्विस बंद करेगा गूगल, कहा- भारत में मोबाइल डेटा बहुत सस्ता

रेलवे स्टेशन पर फ्री Wi-Fi सर्विस बंद करेगा गूगल, कहा- भारत में मोबाइल डेटा बहुत सस्ता

- Advertisement -

नई दिल्ली। इन दिनों देश भर के कई रेलवे स्टेशन्स पर फ्री Wi-Fi की सुविधा मौजूद है। लेकिन अब गूगल (Google) ने भारत समेत दुनियाभर में अपनी ‘गूगल स्टेशन’ सर्विस (Google station service) बंद करने की घोषणा की है, जिसके तहत यहां रेलवे स्टेशन पर फ्री Wi-Fi सर्विस दी जाती है। गूगल ने कहा कि भारत में प्रति जीबी मोबाइल डेटा अब काफी सस्ता है। दरअसल, गूगल ने भारतीय रेलवे और रेलटेल के साथ मिलकर 400 स्टेशनों में फ्री Wi-Fi लॉन्च किया था।

यह भी पढ़ें: 12वीं के Chemistry Practical के दौरान लैब में विस्फोट, चार छात्र घायल

रिपोर्ट्स के अनुसार गूगल के पेमेंट्स एंड नेक्स्ट बिलियन यूजर्स के वाइस प्रेसीडेंट सीजर सेनगुप्ता ने कहा है कि भारत सरकार, कई राज्य सरकारों और लोकल एजेंसियों द्वारा भी सस्ते दाम पर इंटरनेट सुलभ करवाने की योजनाओं ने उन्हें अप्रासंगिक कर दिया था। इस मसले पर गूगल द्वारा कहा गया है कि वह साल के अंत तक अपने साझेदारों के साथ काम करते हुए इस पूरी प्रक्रिया को सहजता पूर्वक निपटा लेगी। बता दें कि गूगल स्टेशन गूगल, भारतीय रेलवे तथा रेलटेल के मध्य साझेदारी के फलस्वरूप लॉन्च हुआ था। इसका मकसद देश के व्यस्ततम 400 रेलवे स्टेशनों पर तेज गति से फ्री पब्लिक वाईफाई सुविधा उपलब्ध करवाना था। इस प्रोजेक्ट को 2020 के मध्य तक पूरा किया जाना था। सेनगुप्ता ने बताया कि जून 2018 में ही यह लक्ष्य पूरा हो गया था।

ऑपइंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक गूगल के अधिकारी ने बताया कि हम अपनी क्षमतााओं और संसाधनों को और बेहतर तरीके से उपयोग में लाने के लिए लगातार प्रयास करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि हम देश भर में छोटे व्यापारियों और महिलाओं को इंटरनेट प्रयोग करना सीखने में भी मदद कर रहे हैं जिससे उनकी जिंदगी और उनके समुदायों में खुशहाली आ सके। इसके साथ साथ हम अपने उत्पादों जैसे सर्च इंजन, यूट्यूब, मैप्स आदि को भी भारतीयों की यूनिक मांगों के अनुसार ढाल रहे हैं।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है