Covid-19 Update

2,01,054
मामले (हिमाचल)
1,95,598
मरीज ठीक हुए
3,446
मौत
30,082,778
मामले (भारत)
180,423,381
मामले (दुनिया)
×

शिक्षा उत्थान समिति की गवर्निंग बॉडी का होगा गठन, बनेगी मैनेजिंग टीम

शिक्षा उत्थान समिति की गवर्निंग बॉडी का होगा गठन, बनेगी मैनेजिंग टीम

- Advertisement -

मंडी। शिक्षा उत्थान समिति (Shiksha Utthan Samiti) की गतिविधियों को और बेहतर तरीके से चलाने के लिए अगली बैठक में गवर्निंग बॉडी (Governing Body) का गठन किया जाएगा और एक मैनेजिंग टीम (Managing Team) बनाई जाएगी। इससे समिति के कामकाज को व्यवस्थित तरीके से आगे बढ़ाया जा सकेगा। समिति हर तीन महीने में बैठक करेगी। यह जानकारी एडीसी मंडी (ADC Mandi) आशुतोष गर्ग ने मंडी में करीब एक वर्ष बाद संपन्न हुई शिक्षा उत्थान समिति (Shiksha Utthan Samiti) की बैठक में दी।


यह भी पढ़ें: वन विभाग की बड़ी कार्रवाई, भट्ठियां तोड़ीं- 4 हजार लीटर अवैध शराब नष्ट

 


उन्होंने बताया कि अब तक 12 लाख रुपए की राशि खर्च करके जरूरतमंद बच्चों को उच्च शिक्षा मुहैया करवाई है। समिति का यह सिलसिला इसी प्रकार से जारी है। आज मंडी (Mandi) में करीब एक वर्ष बाद संपन्न हुई समिति की बैठक में एडीसी मंडी (ADC Mandi) आशुतोष गर्ग ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वर्ष 2015 में जिला प्रशासन ने अपने स्तर पर शिक्षा उत्थान समिति का गठन किया था। समिति का मुख्य उद्देश्य जरूरतमंद बच्चों को उच्च शिक्षा के लिए आर्थिक मदद पहुंचाना है। इस मौके पर एडीसी मंडी (ADC Mandi) ने सभी जरूरतमंद बच्चों और दानी सज्जनों से समिति से जुड़ने की अपील की। उन्होंने कहा किसी भी बच्चे को शिक्षा के लिए मदद की जरूरत हो तो मामला समिति के ध्यान में लाएं।


यह भी पढ़ें: नशे के खिलाफ जागरुकता फैलाएगा “काला जादू” गाना

 

जो लोग बच्चों की पढ़ाई के लिए आर्थिक मदद करने के इच्छुक हों वे संबंधित एसडीएम (SDM) से इसे लेकर मिलें। इसके अलावा डीसी कार्यालय (DC Office) या सचिव जिला रेडक्रॉस सोसायटी के कार्यालय में संपर्क किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि मंडी शिक्षा उत्थान समिति का कुनबा और पहुंच बढ़ाने के लिए जिले में तीन महीने का महाअभियान छेड़ा जाएगा। इसके तहत जनता और प्रशासन के संयुक्त प्रयासों से जिलेभर में अधिक से अधिक लोगों को समिति से जोड़ा जाएगा। समिति के संदेश को जन-जन तक पहुंचाने के लिए प्रचार-प्रसार के सभी माध्यमों का प्रयोग किया जाएगा।

बैठक में एसडीएम जोगिंद्रनगर अमित मेहरा, एसडीएम बल्ह आशीष शर्मा, सहायक रजिस्ट्रार कॉपरेटिव सोसायटी रजनीश कुमार, जिला रेडक्रास सोसायटी के सचिव ओपी भाटिया, समिति के संस्थापक सदस्य राजा सिंह मल्होत्रा, मातुल मल्होत्रा, सुधांशू कपूर, रोटरी क्लब जोगिंदर नगर व खत्री सभा मंडी के अध्यक्ष सहित गैर सरकारी, सरकारी सदस्य और विभिन्न शिक्षण संस्थानों एवं समाज सेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है