Covid-19 Update

1,98,583
मामले (हिमाचल)
1,91,025
मरीज ठीक हुए
3,379
मौत
29,510,410
मामले (भारत)
176,764,688
मामले (दुनिया)
×

हंगामेदार हो सकता है मानसून सत्र, पक्ष- विपक्ष ने बनाई रणनीति

हंगामेदार हो सकता है मानसून सत्र, पक्ष- विपक्ष ने बनाई रणनीति

- Advertisement -

लेखराज धरटा, शिमला। 19 अगस्त से शुरू होने वाले विधानसभा मानसून सत्र (Vidhan Sabha Monsoon Session) को लेकर पक्ष और विपक्ष के तेवर काफी तल्ख नजर आ रहे हैं। विपक्ष ने जहां इस बार सरकार को पूरी तरह से घेरने की रणनीति बना ली है वहीं सरकार भी विपक्ष के हर सवाल का जवाब देने के लिए तैयार है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर (Congress state president Kuldeep Singh Rathore) ने कहा कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक 18 अगस्त को नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री (Mukesh Agnihotri) की अध्यक्षता में होगी। बैठक में कांग्रेस प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल (Rajni Patil) भी विशेष रूप से शामिल होगी। मानसून सत्र में इस बार कांग्रेस के विधायक सरकार को पूरी आक्रामकता के साथ घेरने की कोशिश करेगी। वहीं कुलदीप राठौर ने कहा कि अनिल शर्मा को लेकर बीजेपी (BJP) में गुटबाजी नजर आ रही है। सीएम कुछ और कह रहे हैं जबकि पार्टी अध्यक्ष कुछ और ही कह रहे हैं।

यह भी पढ़ें :-बीजेपी सांसद के बेटे ने क्लब की दीवार में घुसा दी गाड़ी, पुलिस ने हिरासत में लिया


बीजेपी विधायक दल की बैठक 19 अगस्त को, बनेगी रणनीति

वहीं सत्र से पहले विपक्ष के हमलों का जवाब देने के लिए बीजेपी 19 अगस्त को ही रणनीति तैयार करेगी। संसदीय कार्यमंत्री सुरेश भारद्वाज ने बीजेपी विधायक दल की बैठक सुबह 11 बजे विधानसभा में सत्तापक्ष कक्ष में बुलाई है। सीएम जयराम ठाकुर बैठक की अध्यक्षता करेंगे। इसमें सभी मंत्रियों और विधायकों को बैठक में उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा बीजेपी के एसोसिएट विधायक होशियार सिंह और प्रकाश राणा भी मौजूद रहेंगे। ये वर्तमान में निर्दलीय विधायक हैं। सत्र लंबा है इसलिए विपक्ष भी सरकार को कई मुद्दों पर घेरने की कोशिश कर सकता है। इसे देखते हुए सत्तापक्ष भी पहले से ही तैयारी करने जा रहा है।


वहीं मानसून सत्र को लेकर सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने कहा कि सत्र इस बार थोड़ा लंबा है। क्योंकि लोकसभा चुनावों के कारण बजट सत्र छोटा हुआ थाए इसलिए इस बार सत्र को बड़ा रखा गया है। उन्होंने कहा कि अगर जरूरत महसूस हुई तो इसे और भी बढ़ाया जा सकता है। सीएम जयराम ठाकुर ने विपक्ष से सदन कि कार्यवाही को सोहार्द पूर्ण माहौल में चलाने की अपील की है। साथ ही विपक्ष के हर सवाल के जवाब देने की बात भी कही है। जयराम ठाकुर ने कहा कि विपक्ष धारा 118 (Section 118) पर चर्चा की मांग कर रहा है। जबकि सरकार ने धारा 118 में किसी तरह का बदलाव या संशोधन किया ही नहीं है। तो फिर चर्चा किस बात की होगी। सीएम ने विपक्ष से बेफिजूल मुद्दों को उठाने के बजाय जनता से जुड़े मुद्दे उठाने की अपील की है। जयराम ठाकुर ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा है कि कांग्रेस पिछले विधानसभा के सत्रों में भी तथ्यहीन और गैरजरूरी मुद्दों को सदन में उठा चुका है। जिसका खामियाजा कांग्रेस को लोकसभा चुनावों में सभी विधानसभा क्षेत्रों में हार के रूप में उठाना पड़ा है। इसलिए कांग्रेस के विधायकों को इस पर सोचने की जरुरत है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है